'लाउडस्पीकर हटाओ वरना मस्जिद के सामने बजाएंगे हनुमान चालीसा', राज ठाकरे ने दी धमकी
Advertisement

'लाउडस्पीकर हटाओ वरना मस्जिद के सामने बजाएंगे हनुमान चालीसा', राज ठाकरे ने दी धमकी

मस्जिदों के लाउडस्पीकरों (Mosque Loudspeakers) की तेज आवाज का मामला एक बार फिर जोर पकड़ रहा है. देश के कई शहरों में इसको लेकर आवाज उठ चुकी है. इस बार राज ठाकरे ने इस मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार को दो टूक चेतावनी दी है.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की ओर से मस्जिदों के लाउडस्पीकरों (Mosque Loudspeakers) की तेज आवाज पर ऐतराज जताया गया है. एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने मस्जिदों के लाउडस्पीकर बंद किए जाने की मांग अपनी एक रैली के दौरान की. 

  1. राज्य सरकार को सीधी चेतावनी
  2. मस्जिद से हटाओ लाउडस्पीकर
  3. 'नहीं तो वहां पढ़ेंगे हनुमान चालीसा'

शिवाजी पार्क से सरकार को दो टूक

राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा, 'मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई जाएगी. उन्होंने कहा, मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं. मुझे अपने धर्म पर गर्व है.'

एनसीपी चीफ से नाराजगी

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख ने एनसपी प्रमुख शरद पवार की भी आलोचना की और उन पर समय-समय पर जाति का मुद्दा उठाने और समाज को बांटने करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: हिंदू नव वर्ष पर रैली निकालने पर पथराव, 42 लोग घायल; इंटरनेट ठप

चचेरे भाई पर साधा निशाना

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर भी कटाक्ष किया, जिनकी पार्टी शिवसेना 2019 में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी से अलग हो गई थी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कह रहे थे कि देवेंद्र फडणवीस अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. उद्धव ठाकरे मंच पर मौजूद थे लेकिन उन्होंने कभी सीट बंटवारे के फार्मूले का जिक्र नहीं किया.

उद्धव ने इसे तभी उठाया जब उन्हें एहसास हुआ कि बीजेपी उनकी मदद के बिना (2019 के चुनावों के बाद) सरकार नहीं बना सकती है. एमएनएस के नेता ने आरोप लगाया कि सरकार में तीन दलों (शिवसेना, NCP और कांग्रेस) ने लोगों के जनादेश की अनदेखी की है.

Trending news