Zee Rozgar Samachar

Republic Day Parade Rehearsal 2021 के लिए 4 दिन सड़कों पर रहेगा रूट डाइवर्जन, Delhi Police ने जारी की एडवाइजरी

यदि आप अगले चार दिनों में दिल्ली घूमने का कोई प्रोग्राम बना रहे हैं तो फिलहाल उसे टालना ही बेहतर रहेगा. गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल (Republic Day Parade Rehearsal 2021) के लिए दिल्ली पुलिस ने अगले 4 दिनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

Republic Day Parade Rehearsal 2021 के लिए 4 दिन सड़कों पर रहेगा रूट डाइवर्जन, Delhi Police ने जारी की एडवाइजरी
गणतंत्र दिवस परेड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल (Republic Day Parade Rehearsal 2021) से पहले दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्थाओं और प्रतिबंध को लेकर एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे इस एडवाइजरी का ध्यान रखते हुए अपने दिल्ली में घूमने का प्लान फाइनल करें. 

विजय चौक से होते हुए इंडिया गेट तक परेड रिहर्सल

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की एडवाइजरी (Delhi Police Advisory) के अनुसार 17, 18, 20 और 21 जनवरी को विजय चौक से होते हुए इंडिया गेट तक राजपथ पर रिहर्सल परेड (Republic Day Parade Rehearsal 2021) आयोजित होगी. इस दौरान परेड की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक ट्रैफिक पर प्रतिबंध रहेगा. वहीं विजय चौक से इंडिया गेट तक भी राजपथ ट्रैफिक के लिए बंद रहेगा. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सुझाव दिया है कि वे जाम को देखते हुए उपरोक्त तारीखों में इंडिया गेट और राजपथ इलाके में जाने से बचें. 

लोग 4 दिन दिल्ली में घुसने से बचें

दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त मनीष कुमार अग्रवाल के मुताबिक 17, 18, 20 और 21 जनवरी परेड का रिहर्सल (Republic Day Parade Rehearsal 2021) किया जाएगा. परेड विजय चौक से शुरू होकर राजपथ होते हुए इंडिया गेट तक जाएगी. इसके कारण सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ- जनपथ, राजपथ-मानसिंह रोड और राजपथ-सी-हेक्सागन मार्ग को बंद रखा जाएगा. इस मार्ग से आने वाले ट्रैफिक को अन्य मार्गों पर भेजा जाएगा. इसलिए लोग चार दिन उन इलाके में आने से बचें. 

नॉर्थ से साउथ जाने के लिए चुने ये रास्ते

संयुक्त आयुक्त ने कहा कि नॉर्थ से साउथ दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन चालक इस दौरान आश्रम चौक से सराय काले खां, आई पी एस्टेट फ्लाईओवर-राजघाट, लाजपत राय मार्ग- मथुरा रोड-भैरों रोड-रिंग रोड, अरबिंदो मार्ग-सफदरजंग रोड-कमाल अतारतुक मार्ग- कौटिल्य मार्ग-सरदारपेट मार्ग-मदर टेरेसा क्रिसेंट-आरएमएल-बाबा खड़क सिंह मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं. 

ईस्ट से साउथ वेस्ट जाने के लिए लें ये रास्ता..

वहीं ईस्ट से साउथ वेस्ट दिल्ली में जाने के लिए रिंग रोड से वंदे मातरम मार्ग का और साउथ से कनॉट प्लेस जाने के लिए केंद्रीय सचिवालय, मदर टेरेसा क्रिसेंट- पार्क स्ट्रीट- बाबा खड़क सिंह मार्ग, रिंग रोड से वंदेमातरम मार्ग-लिंक रोड- पंचकुइयां रोड अथवा रिंग रोड से सरदार पटेल मार्ग -11 मूर्ति-मदर टेरेसा क्रिसेंट-आरएमएल अस्पताल-नॉर्थ एवेन्यू या बाबा खड़क सिंह मार्ग का प्रयोग उचित रहेगा.

ट्रैफिक के लिए खुले रहेंगे ये मार्ग

संयुक्त आयुक्त मनीष कुमार अग्रवाल ने कहा कि रिहर्सल परेड के दौरान वाहन चालक आने-जाने के लिए पृथ्वी राज रोड-राजेश पायलट मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग-मथुरा रोड- भैरों रोड, बर्फ़खाना से आज़ाद मार्केट-रानी झाँसी फ्लाईओवर-पंचकुइयां रोड-हनुमान मूर्ति-वन्देमातरम मार्ग-धौलाकुंआ मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- एक्शन में Delhi Police, गणतंत्र दिवस से पहले कमिश्नर ने की बड़ी बैठक

ईस्ट से वेस्ट जाने के लिए करें इस रास्ते का इस्तेमाल

ईस्ट से वेस्ट दिशा में जाने वाले वाहन चालक रिंग रोड से भैरों रोड-मथुरा रोड-सुब्रमण्यम भारती मार्ग- राजेश पायलट मार्ग-पृथ्वी राज रोड-सफदरजंग रोड-कमाल अतातुर्क मार्ग-पंचशील मार्ग-बोलिवर मार्ग-वंदेमातरम मार्ग..रिंग रोड से आईएसबीटी-चंदगी राम अखाड़ा-माल रोड-आज़ादपुर-रिंग रोड, रिंग रोड से भैरों रोड-मथुरा रोड-लोधी रोड-अरबिंदो मार्ग- सफदरजंग रोड-तीन मूर्ति मार्ग-मदर टेरेसा क्रिसेंट-पार्क स्ट्रीट-शंकर रोड का प्रयोग कर सकते हैं. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.