अब आरक्षण को लेकर बोलीं कंगना रनौत, ब्राह्मणों के हाल पर जताया दुख
Advertisement
trendingNow1772373

अब आरक्षण को लेकर बोलीं कंगना रनौत, ब्राह्मणों के हाल पर जताया दुख

हिमाचल में अपने फैमिली फंक्शन के बीच कंगना रनौत अपने एक टीट की वजह से सुर्खियों में शुमार हुई हैं. उन्होंने शनिवार (24 अक्टूबर) को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर आरक्षण को लेकर एक पोस्ट शेयर की है. 

फाइल फोटो (जी मीडिया)

नई दिल्लीः बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों तमाम वजहों से चर्चा में हैं. फिलहाल वे अपने फैमिली फंक्शन्स को एंजॉय कर रही हैं. कंगना के घर में हाल ही में उनके दो भाइयों की शादियां हुई हैं जिसमें क्वीन और उनकी बहन रंगोली ने सारे विवादों को भूल खूब मस्ती की. दोनों की तमाम तस्वीरें और वीडियोज भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. इसी बीच कंगना अपने एक टीट की वजह से सुर्खियों में आ गई हैं. उन्होंने शनिवार (24 अक्टूबर) को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर आरक्षण को लेकर एक पोस्ट शेयर की है.

  1. आरक्षण को लेकर ट्वीट करने पर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहीं कंगना रनौत 
  2. कंगना ने कहा, जाति नहीं गरीबी होना चाहिए आरक्षण का आधार
  3. कंगना ने लिखा, ब्राह्मणों को लेकर दुखी हूं
  4.  

जाति नहीं गरीबी के आधार पर मिले आरक्षण
कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा, 'देश में किसी को जाति के आधार पर नहीं बल्कि गरीबी को ध्यान में रखकर आरक्षण दिया जाना चाहिए. मैं जानती हूं कि राजपूत काफी बुरी स्थिति में हैं लेकिन जब ब्राह्मणों के हाल के बारे में पढ़ती हूं तो बेहद दुख होता है.' कंगना का मानना है कि देश में आरक्षण लेने के वो लोग हकदार हैं जो आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और न ही किसी को जाति के हिसाब से रिजर्वेशन मिलना चाहिए. कंगना ने जैसे ही ये पोस्ट शेयर किया कि उनके ट्विट पर हजारों रीट्वीट की बाढ़ आ गई. 

मणिकर्णिका एक्ट्रेस के इस पोस्ट का जहां कई लोग समर्थन कर रहे हैं तो तमाम उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं. ऐसे कई यूजर्स हैं जो उन्हें आरक्षण के बारे में गहराई से पढ़ने की नसीहत दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- कोकीन नेटवर्क का हुआ भंडाफोड़, खुलासा करने वाले का है अर्जुन रामपाल से संबंध

जाति व्यवस्था को लेकर कंगना की राय
गौरतलब है कि पिछले माह भी कंगना ने अपने एक ट्वीट में जातिवाद हटाने की वकालत की थी. तब तमाम लोगों ने उनके खिलाफ शिकायतें की थी. यही नहीं कंगना के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में देशद्रोह का केस दर्ज भी किया गया था. उस दौरान मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 6 अक्टूबर की तारीख तय की है. कंगना के इस बयान पर देश के दूसरे हिस्सों में भी इस तरह के कोर्ट केस हुए हैं.

बता दें कि कंगना रनौत ने 23 अगस्त को एक ट्वीट में लिखा था, ''आधुनिक भारतीयों ने जाति व्यवस्था को खारिज कर दिया है, छोटे शहरों में हर कोई जानता है कि कानून के तहत यह स्वीकार्य नहीं है और सिर्फ कुछ लोगों के लिए खुद को खुश रखने का शर्मनाक तरीका है. सिर्फ हमारे संविधान ने आरक्षण के रूप में इसको बरकरार रखा है. इस बारे में बात करें.''

 

Trending news