RSS नेताओं पर हमले करने की साजिश कर रहा ISI, ड्रोन के जरिए भेजे जा रहे हथियार
Advertisement

RSS नेताओं पर हमले करने की साजिश कर रहा ISI, ड्रोन के जरिए भेजे जा रहे हथियार

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े नेताओं पर हमले कराने की साजिश रच रही है. इसके लिए ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हथियारों की सप्लाई हो रही है.

फोटो साभार- ट्विटर

नई दिल्ली. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े नेताओं पर हमले कराने की साजिश रच रही है. Zee मीडिया को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक हाल ही में  ISI ने पंजाब के कुछ क्रिमिनल्स से सम्पर्क साधा है, जिन्हें उत्तर प्रदेश जाकर हथियारों की डिलीवरी करने के निर्देश दिए हैं. जिससे इन हथियारों के जरिए संघ से जुड़े नेताओं पर हमले कराए जा सके. 

  1. RSS नेताओं पर हमले की साजिश कर रहा है पाकिस्तान
  2. उत्तर प्रदेश में की जा रही है हथियारों की डिलीवरी
  3. ड्रोन के जरिए पंजाब में हो रही है हथियारों की सप्लाई

यूपी में सांप्रदायिक माहौल खराब करने की साजिश

पंजाब ,उत्तर प्रदेश और मणिपुर जैसे दूसरे राज्यों में हो रहे आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद से केंद्र सरकार RSS से जुड़े नेताओं की सुरक्षा बढ़ा सकती है. इस मामले से जुड़े जानकारों के मुताबिक संघ से जुड़े नेताओं पर हमले करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि इससे उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल खराब कर दंगे कराए जा सके.

ये भी पढ़ें: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर फ्री का सफर खत्म, अब देना होगा इतने रुपये का टोल

पंजाब से यूपी में हथियार सप्लाई करने का हुआ खुलासा

मल्टी एजेंसी सेंटर यानी मैक को भेजी गई इस रिपोर्ट में RSS से जुड़े नेताओं पर हमला करने के लिए पंजाब से उत्तर प्रदेश में हथियार सप्लाई करने का खुलासा हुआ है. देखा जाए तो जम्मू कश्मीर की तरह ISI पंजाब में देश विरोधी तत्वों की मदद कर रही है. साथ ही पैसे से लेकर हथियारों की सप्लाई की साजिशों में लगी हुई है. इसी हफ्ते शनिवार के दिन भी BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे फिरोजपुर के इलाके में पाकिस्तान से भारतीय सीमा में दाखिल हो रहे एक ड्रोन को मार गिराया था.

ड्रोन के जरिए हो रही है हथियारों की सप्लाई 

पाकिस्तान पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाई करने में लगा हुआ है, जिससे पंजाब के रास्ते देश के दूसरे राज्यों में भी हथियारों की खेप पहुंचाई जा सके. उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते अलग-अलग दलों के नेता बड़ी बड़ी जनसभाएं कर रहे हैं, जिसमें काफी भीड़ जमा हो रही है. ऐसे वक्त में सुरक्षा एजेंसियों के लिए इन नेताओं को फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराने की बड़ी जिम्मेदारी है.

जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर बनाने पर चल रहा है विचार

वहीं पाकिस्तान से आ रहे इस खतरे से निपटने के लिए और पंजाब में बढ़ रहे आतंकवाद को रोकने के लिए गृह मंत्रालय पंजाब में जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर बनाने पर विचार कर रहा है. जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर में NIA, रॉ, IB ,पंजाब पुलिस और काउंटर टेरर की टीम्स को शामिल किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक, पंजाब और कश्मीर में आतंकी हमलों और आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान प्लान K-2 चला रहा है.

ये भी पढ़ें: कंप्यूटर में हार्ड ड्राइव C से शुरू होता है, A या B से नहीं, बेहद रोचक है इसकी वजह

पंजाब में युवाओं को आतंकी गुटों में भर्ती करने की साजिश 

पिछले कुछ महीनों में ISI खालिस्तानी समर्थकों की मदद से पंजाब में युवकों को आतंकी गुटों में भर्ती करने की साजिश रची जा रही है. यही नहीं ड्रोन्स के जरिये भी पंजाब में हथियारों की सप्लाई की जा रही है. जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर में खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान की साजिश को समय रहते जहां नाकाम करेंगी, वहीं किसी भी आतंकी हमले की सूरत में काउंटर टेरर टीम आंतकियों से निपटेंगी.

LIVE TV

Trending news