उपचुनाव : अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट RJD के खाते में, भभुआ में बीजेपी को मिली जीत
Advertisement
trendingNow1380475

उपचुनाव : अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा सीट RJD के खाते में, भभुआ में बीजेपी को मिली जीत

अररिया से आरजेडी प्रत्याशी सरफराज आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप सिंह को 61788 मतों से पराजित किया. सरफराज को 509334 मत प्राप्त हुए और प्रदीप सिंह ने 447546 मत हासिल किए.

पटना में आरजेडी कार्यकर्ता जीत का जश्न मनाते  (फोटो साभार - IANS)

पटना: बिहार की लोकसभा और विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट आरजेडी की झोली में गई है, जबकि भभुआ से बीजेपी उम्मीदवार ने जीत हासिल की है. अररिया से आरजेडी प्रत्याशी सरफराज आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप सिंह को 61788 मतों से पराजित किया. सरफराज को 509334 मत प्राप्त हुए और प्रदीप सिंह ने 447546 मत हासिल किए.

जहानाबाद में आरजेडी और भभुआ में बीजेपी को मिली जीत
जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू उम्मीदवार अभिराम शर्मा को 35333 मतों से हराया. यादव को 76598 मत प्राप्त हुए वहीं शर्मा को 41265 मत हासिल हुए जबकि भाकपा माले उम्मीवार कुंती देवी 8498 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं. भभुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रिंकी रानी पांडेय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवर शंभू पटेल को 14866 मतों से परास्त किया. रिंकी को 64413 मत प्राप्त हुए वहीं पटेल को 49547 मत मिले, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह 3690 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे. अररिया से सात उम्मीदवार, जहानाबाद से 14 उम्मीदवार तथा भभुआ से 17 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे.

उपचुनाव के नतीजों पर बोलीं ममता बनर्जी, अंत की शुरुआत हो चुकी है

लालू एक विचारधारा : तेजस्वी
उपचुनावों में आरजेडी के शानदार कामयाबी के बाद तेजस्वी यादव ने विरोधियों पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा, जो लोग कहते थे कि लालू जी खत्म हो गए हैं आज हम उनको कह सकते हैं कि लालू जी एक विचारधारा का नाम है.  इस जीत के लिए बिहार की जनता को  धन्यवाद देता हूं साथ ही मांझी जी को भी धन्यवाद देता हूं.'  

इससे पहले तेजस्वी ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा, 'आपने ‘लालू’ को नहीं एक विचार को क़ैद किया है. यही विचार और धारा आपके अहंकार को चूर-चूर करेगी. हमने जनता की अदालत में बड़ी विनम्रता से अपनी बात रखी.  जनता के प्यार ने विनम्रता और शक्ति प्रदान की है बाक़ी लोकतंत्र में जीत-हार चलती रहती है.'

(इनपुट - भाषा)

Trending news