Gujarat: RSS की महिला कार्यकर्ताओं ने किया शवों का अंतिम संस्कार, चिता को दी अग्नि

RSS Female Workers Performed Last Rites: शवों को पहले भुज के श्मसान घाट ले जाया गया था लेकिन वहां अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं थी. इसके बाद शवों को सुख्पर के श्मशान ले जाया गया. जहां आरएसएस की महिला कार्यकर्ताओं ने सनातन वैदिक परंपरा से शवों का अंतिम संस्कार किया.

Gujarat: RSS की महिला कार्यकर्ताओं ने किया शवों का अंतिम संस्कार, चिता को दी अग्नि
प्रतीकात्मक फोटो.

कच्छ: गुजरात (Gujarat) के कच्छ (Kutch) जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) की महिला कार्यकर्ताओं ने हिंदू परंपरा के अनुसार शवों का अंतिम संस्कार (RSS Female Workers Performed Last Rites) किया. इसके लिए महिला कार्यकर्ताओं की हर तरफ तारीफ की जा रही है.

RSS की महिला कार्यकर्ताओं ने किया अंतिम संस्कार

बता दें कि कच्छ के सुख्पर में शवों का अंतिम संस्कार आरएसएस की महिला कार्यकर्ता हिना रामजी वेलानी ने किया. अंतिम संस्कार करते समय उन्होंने पीपीई किट पहने रखी. इसमें अन्य कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया.

हिंदू परंपरा से शवों का अंतिम संस्कार

जान लें कि आरएसएस की महिला कार्यकर्ता हिना रामजी वेलानी ने हिंदू धर्मग्रंथों के श्लोकों और मृतक के उद्धार के लिए अंतिम संस्कार की व्यवस्था करके उनके परिजनों की संतुष्टि के लिए अंतिम यात्रा में भी भाग लिया.

ये भी पढ़ें- 5 महीने की प्रेगनेंट DSP सड़क पर उतरी, मास्क न लगाने वालों की कर दी खटिया खड़ी

गौरतलब है कि शवों को पहले भुज के श्मसान घाट ले जाया गया था लेकिन वहां अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं थी. इसके बाद शवों को सुख्पर के श्मशान ले जाया गया. जहां आरएसएस की महिला कार्यकर्ताओं ने सनातन वैदिक परंपरा से शवों का अंतिम संस्कार किया. अंतिम संस्कार में धार्मिक सामग्री का भी इस्तेमाल किया गया.

बता दें कि लोगों की सेवा के इस काम को करने से पहले हिना रामजी वेलानी ने अपने पिता से अनुमति ली कि मुझे यह करने दें. अब इसी काम के लिए हिना को तारीफ मिल रही है.

ये भी पढ़ें- Corona मरीज घर में क्या बरतें सावधानियां, जल्दी कैसे हों रिकवर; जानें सबकुछ

कोरोना की वजह से ऐसे हालात बन गए है कि कई बार मृतक के घरवालों को उसका चेहरा देखना भी नसीब नहीं हो रहा है. ऐसी परिस्थिति में सुख्पर में आरएसएस की महिला कार्यकर्ताओं ने शवों का अंतिम संस्कार किया, जिसमें राष्ट्रसेविका समिति की बहनें भी शामिल हुईं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.