केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा, 'RSS हिंसा नहीं शांति के पक्ष में खड़ा रहने वाला संगठन है'
Advertisement
trendingNow1362425

केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा, 'RSS हिंसा नहीं शांति के पक्ष में खड़ा रहने वाला संगठन है'

सत्यपाल सिंह ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने न्यायिक जांच का आदेश दिया है जिससे हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों की सच्चाई सामने आएगी.

केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) देश में शांति स्थापित करने के पक्ष में है न कि हिंसा फैलाने के पक्ष में. उनकी यह टिप्पणी तब आयी है जब कांग्रेस ने आरएसएस और कुछ हिंदुत्ववादी संगठनों पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया और हाल की हिंसक झड़पों की उच्चतम न्यायालय के एक न्यायाधीश द्वारा जांच कराने की मांग की.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री सिंह ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘आरएसएस देश में हिंसा नहीं बल्कि शांति स्थापित करने के पक्ष में खड़ा रहने वाला संगठन है.’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने न्यायिक जांच का आदेश दिया है जिससे हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों की सच्चाई सामने आएगी.

सोमवार को पुणे जिले में जब दलित संगठन भीम कोरेगांव लड़ाई की द्विशती मना रहे थे जब हिंसा भड़क गई थी. दो सौ साल पहले हुई इस लड़ाई में ब्रिटिश ईस्ट इंडिया की फौज ने पेशवा की सेना को हरा दिया था.

Trending news