close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

25 प्रतिभावान छात्राओं को 'सच विजया स्कॉलरशिप' वितरण, सुभाष चंद्रा फाउंडेशन की पहल

सुभाष चंद्रा फाउंडेशन की ओर से नागपुर की 25 प्रतिभावान छात्राओं को 'सच विजया स्कॉलरशिप' से नवाज़ा गया.

25 प्रतिभावान छात्राओं को 'सच विजया स्कॉलरशिप' वितरण, सुभाष चंद्रा फाउंडेशन की पहल
25 प्रतिभावान छात्राओं को 20,000 रुपये की स्कॉलरशीप दी गई...

नागपुर: सुभाष चंद्रा फाउंडेशन की ओर से दी जाने वाली 'सच विजया स्कॉलरशिप' का गुरुवार को वितरण किया गया. नागपुर की 25 प्रतिभावान छात्राओं को 'सच विजया स्कॉलरशिप' से नवाज़ा गया. यह सभी प्रतिभावान छात्र हैं जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं. उन्हें बेहतर शिक्षा मिलने के लिए यह स्कॉलरशिप बड़ी मददगार सबित होगी. 

शिक्षा विभाग 2017 की सालाना रिपोर्ट के अनुसार देश में 18 साल के बाद 33 फीसदी स्कूली छात्र आगे की पढाई कर नहीं पाते. 25 फीसदी छात्राएं आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण आगे पढ़ नहीं पातीं. ऐसी जरूरतमंद छात्राओं को सुभाष चंद्रा फाउंडेशन मदद करता है. फाउंडेशन ने 'सच विजया स्कॉलरशिप की शुरुआत की है. इसकी शुरुआत सितंबर 2017 को हरयाणा के हिसार से हुई थी. 

इस साल 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली 25 प्रतिभावान छात्राओं को 20,000 रुपये की स्कॉलरशीप दी गई. यह सभी छात्राएं नागपुर के मनपा स्कूल में पढ़ती है. माउंट लिटेरा इंटरनेशनल स्कूल की सल्लागार नव्यता गोयनका इस कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित थी. 

SACH

नागपुर के देशपांडे सभागृह में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ. जिसमें नागपूर की मेयर नंदा जिचकार, महावितरण के मुख्य अभियंता दीलीप घुगल, नागपूर मनपा सहआयुक्त राम जोशी ने इस कार्यक्रम में शिरकत की. सुभाष चंद्रा फाउंडेशन शिक्षा, ग्राम विकास और आम लोगो के लिए काम करती है. 

SACH foundation

आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मदद करना इस मुहिम का उद्देश है. नव्यता गोयनका ने कहा कि भविष्य में इस स्कॉलरशिप के तहत जादा छात्रों को मदद की जाएगी. नागपुर मेयर नंदा जिचकार ने कहा कि जरुरतमंद छात्रों को उसी समय मदद मिलना जरूरी है. यही काम सुभाष चंद्रा फाउंडेशन कर रहा है.