2014 के विधानसभा चुनावों के बाद सरकार बनाने के लिए अमित शाह से मिले थे उमर: सज्जाद लोन

सज्जाद लोन बोले, उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात की थी और उनके साथ दो और लोग थे. वह उनके (शाह) साथ ढाई घंटे तक रहे.

2014 के विधानसभा चुनावों के बाद सरकार बनाने के लिए अमित शाह से मिले थे उमर: सज्जाद लोन
पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद (फाइल फोटो)

श्रीनगर: पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने मंगलवार को दावा किया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर में 2014 के विधानसभा चुनावों के बाद सरकार बनाने के मकसद से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी.

बीजेपी के स्वयं सहयोगी रहे लोन ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में अपने गृह नगर हंदवाड़ा में एक चुनावी रैली में दावा किया, 'उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात की थी और उनके साथ दो और लोग थे. वह उनके (शाह) साथ ढाई घंटे तक रहे. उन्होंने यह कहते हुए सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की बात कही थी कि तीन साल तक मैं मुख्यमंत्री रहूंगा और तीन साल के लिए बीजेपी का मुख्यमंत्री रहेगा.'

इस तरह की मुलाकात के बारे में 2014 में कुछ बातें उठी थीं लेकिन बीजेपी महासचिव राम माधव ने 24 दिसंबर 2014 को ट्वीट कर ऐसी कोई मुलाकात न होने की बात कह कर कयासों पर विराम लगा दिया था.

अलगाववादी नेता से मुख्यधारा के नेता बने लोन ने कहा कि अब्दुल्ला उन पर कश्मीर में परोक्ष रूप से बीजेपी के लिए काम करने का आरोप लगाते हैं लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री 2014 के विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद सरकार गठन के लिए स्वयं बीजेपी के साथ संपर्क में थे.