काला हिरण मामले में सलमान खान को मिली राहत, हाई कोर्ट ने वर्चुअल पेशी की दी इजाजत
Advertisement
trendingNow1842972

काला हिरण मामले में सलमान खान को मिली राहत, हाई कोर्ट ने वर्चुअल पेशी की दी इजाजत

16 जनवरी को हुई पिछली सुनवाई में अदालत ने सलमान खान को 6 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा था, जिसके खिलाफ उनके वकील ने हाई कोर्ट में अपील दायर की थी. इस अपील में COVID-19 महामारी के दौरान मुंबई से जोधपुर यात्रा से सलमान को होने वाले खतरे का हवाला दिया गया था.

 

फाइल फोटो

जोधपुर: काला हिरण शिकार मामले (Black Buck Poaching Case) में सलमान खान (Salman Khan) को राजस्थान हाई कोर्ट ने राहत प्रदान की है. सलमान को अब जोधपुर सत्र न्यायालय में व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं होना होगा. आज होने वाली सुनवाई में वह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हो सकते हैं. सलमान ने याचिका दायर कर अनुरोध किया था कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से पेश होने संबंधी निर्देश से छूट दी जाए, जिसे हाईकोर्ट की जोधपुर पीठ ने स्वीकार कर लिया है.

  1. व्यक्तिगत रूप से पेश होने की जरूरत नहीं
  2. सलमान के वकील ने कोरोना का दिया हवाला
  3. जोधपुर कोर्ट में आज होनी थी पेशी
  4.  
  5.  

Corona के चलते मिली थी छूट

सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत के मुताबिक, जोधपुर जिला अदालत ने सलमान खान (Salman Khan) को सीआरपीसी की धारा 437 ए के तहत बेल बॉन्ड भरने का आदेश पिछले साल 14 सितंबर को दिया था और 28 सितंबर को सलमान को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के आदेश दिए थे. जिसके बाद कोरोना की वजह से कई बार सुनवाई स्थगित होने के चलते सलमान को हाजिर होने से छूट मिल गई. 

ये भी पढ़ें -जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल में 'रथयात्रा' की करेंगे शुरुआत, लेकिन परमिशन का है अभी भी इंतजार

वकील ने दी यह दलील

16 जनवरी को हुई पिछली सुनवाई पर अदालत ने फिर सलमान खान को 6 फरवरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा था, जिसके खिलाफ उनके वकील ने हाईकोर्ट में अपील दायर की थी. इस अपील में कोविड-19 महामारी के दौरान मुंबई से जोधपुर की यात्रा करने से खान के स्वास्थ्य को खतरा होने का हवाला दिया गया था. जिस पर अदालत ने उन्हें वर्चुअल रूप से सुनवाई में शामिल होने की छूट दे दी. 

हाई कोर्ट ने इसे भी स्वीकार किया

मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महंती और न्यायमूर्ति दिनेश मेहता की पीठ ने सलमान के वकील इस दलील को भी स्वीकार किया कि उनके मुवक्किल की पेशी से अदालत परिसर में भारी भीड़ एकत्र होने पर कानून-व्यवस्था की समस्या भी पैदा हो सकती है. सारस्वत ने बताया कि अदालत ने सलमान को जिला और सत्र न्यायालय में छह फरवरी को मामले की सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश होने की अनुमति दे दी है.

क्या है पूरा मामला?

सितंबर 1998 में सलमान खान जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग कर रहे थे.  इस दौरान संरक्षित काले हिरण का शिकार किया गया था. साथी कलाकार सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा. सीजेएम ग्रामीण कोर्ट जोधपुर ने कांकणी हिरण शिकार में सलमान खान को दोषी करार दिया. जबकि अन्य सितारों को दोषमुक्त करते हुए बरी कर दिया. शिकार मामले में सलमान पर चार केस दर्ज हुए थे.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news