UP Election: अब भी समाजवादी पार्टी की हार मानने को तैयार नहीं अखिलेश यादव, BJP को लेकर कह दी ये बात
Advertisement

UP Election: अब भी समाजवादी पार्टी की हार मानने को तैयार नहीं अखिलेश यादव, BJP को लेकर कह दी ये बात

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अब भी अपनी पार्टी की हार मानने को तैयार नहीं है और कहा है कि विधान सभा चुनाव में (UP Assembly Election Result) समाजवादी पार्टी की नैतिक जीत हुई है.

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के नतीजे (UP Assembly Election Result) घोषित हुए करीब एक सप्ताह हो चुके हैं, लेकिन यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अब भी अपनी पार्टी की हार मानने को तैयार नहीं है. अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के नतीजों पर परोक्ष रूप से सवाल उठाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की नैतिक जीत हुई है.

  1. अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की नैतिक जीत हुई है
  2. महंगाई को लेकर अखिलेश ने BJP पर साधा निशाना
  3. डाक मतपत्र से सपा को मिलनी चाहिए 304 सीटें: अखिलेश

महंगाई को लेकर BJP पर साधा निशाना

सीतापुर पहुंचे  समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने कहा, 'समाजवादी पार्टी की नैतिक जीत हुई है. जनता के सहयोग और सपा के कार्यकर्ताओं के सहयोग से समाजवादी पार्टी बढ़ रही है और BJP घटी है. वोट का प्रतिशत और सीटें बढ़ी हैं. जो बुनियादी सवाल थे, वो आज भी हैं, BJP को हल निकालना होगा कि महंगाई कम कैसे हो.'

ये भी पढ़ें- पंजाब: करारी हार के बाद सिद्धू ने दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी को पत्र लिख कही ये बात

डाक मतपत्र से सपा को मिलनी चाहिए 304 सीटें: अखिलेश

इससे पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को ट्वीट कर दावा किया था कि डाक मतपत्र के लिहाज से सपा गठबंधन को 304 सीटें मिलनी चाहिए, जो चुनाव के नतीजों का सच बयान कर रही हैं. उन्होंने ट्वीट में कहा, 'डाक मतपत्र में सपा-गठबंधन को मिले 51.5 प्रतिशत वोट और उनके हिसाब से 304 सीटों पर हुई सपा-गठबंधन की जीत, चुनाव का सच बयान कर रही है.' अखिलेश ने इसी ट्वीट में कहा, 'पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारी कर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया. सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता.'

ये भी पढ़ें- सपा के हारने पर चिढ़ाते थे लोग, परेशान कार्यकर्ता ने उठाया खौफनाक कदम

बीजेपी गठबंधन को मिलीं 273 सीटें

बता दें कि हाल में संपन्न उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और उसके गठबंधन के सहयोगियों को 403 में से कुल 273 सीटें मिली थीं, जबकि समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगियों को कुल 125 सीटें ही मिल सकी थीं. वहीं कांग्रेस पार्टी दो और बहुजन समाज पार्टी सिर्फ एक सीट पर ही जीत दर्ज कर पाई.

लाइव टीवी

Trending news