बाइकर सना की मौत का मामलाः मां शाहीन ने दामाद को लेकर किए कई खुलासे

बाइकर सना की मौत का मामलाः  मां शाहीन ने दामाद को लेकर किए कई खुलासे
सना इकबाल छात्रों में आत्महत्या की प्रवृत्ति को रोकने के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से देश भर में अकेले एक मोटरसाइकिल अभियान पर निकली थीं. (फोटोः फेसबुक)

नई दिल्लीः हैदराबाद की बाइकर सना इकबाल की मौत पर सना की मां शाहीन ने कई बड़े खुलासे किए है. जी मीडिया से बातचीत में सना की मां ने कहा कि सना की मौत हादसा नहीं हत्या है.  उन्होंने कहा कि यह ‘‘पूर्व नियोजित हत्या’’ है जिसे उनका दामाद दुर्घटना दिखाने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि सना का पति नदीम उसे परेशान करता था. शाहीन ने बताया कि नदीम कई बार रात में हमारे घर आकर हंगामा करता था. हमने कई बार पुलिस को उसकी सूचना भी दी, उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से जो हो रहा था पुलिस को सब पता था. 

यह भी पढ़ें- क्रॉस-कंट्री बाइकर सना इकबाल की हैदराबाद में सड़क हादसे में मौत

आपको बता दें कि आत्महत्या एवं अवसाद के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से अभियान चला चुकीं क्रॉस-कंट्री बाइकर सना इकबाल की मंगलवार 24 अक्टूबर को तड़के हैदराबाद के पास एक कार हादसे में मौत हो गई, तड़के साढ़े तीन बजे शहर के बाहरी इलाके में हुए हादसे में उनके पति घायल हुए थे. इस मामले में सना की मां ने पुलिस को शिकायत देकर यह आरोप लगाया कि यह हादसा एक पूर्व नियोजित हत्या है लेकिन पुलिस इसे सडक दुर्घटना मान रही है.  पुलिस के मुताबिक हादसे के समय नदीम कार चला रहे थे और गाड़ी नदीम के नियंत्रण से बाहर हो गई जिसके बाद वो आउटर रिंग रोड पर गाडी डिवाइडर से टकरा गई.

यह भी पढ़ें- सना इकबाल की मौत: मां ने कहा यह एक्‍सीडेंट नहीं बल्कि पूर्व नियोजित 'मर्डर'

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है.  इसमें भारतीय दंड विधान की अन्य सबंधित धाराओं को भी जोडा गया है. हालांकि, सना की मां ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की हत्या की गयी है और इसे दुर्घटना का रूप दिया जा रहा है. हैदराबाद में रहने वालीं सना कुछ साल पहले चर्चाओं में आई थीं जब वह आत्महत्या के मामलों और खास तौर से छात्रों में इस प्रवृत्ति को रोकने के लिए जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से देश भर में अकेले एक मोटरसाइकिल अभियान पर निकली थीं. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)