इंदिरा गांधी को लेकर संजय राउत का अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, कांग्रेस हो सकती है असहज

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

इंदिरा गांधी को लेकर संजय राउत का अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, कांग्रेस हो सकती है असहज

पुणे: शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने अपने एक बयान में दावा किया कि इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने के लिए मुंबई आया करती थीं. राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दौर की बात करते हुए कहा, "एक दौर था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी यह तय किया करते थे कि मुंबई के पुलिस कमिश्नर कौन होंगे और सरकार के किस मंत्रालय में कौन बैठेगा? हमने अंडरवर्ल्ड का वो दौर देखा है, लेकिन अब वो यहां सिर्फ चिल्लर हैं." राउत ने मुंबई के उस दौर को याद करते हुए कहा, "जब हाजी मस्तान मंत्रालय आया करता था, पूरे मंत्रालय के कर्मचारी उसे देखने नीचे आया करते थे." 

शिवसेना सांसद राउत का बयान ऐसे समय सामने आया है जब गैंगस्टर एजाज़ लकड़ावाला ने मुंबई पुलिस की पूछताछ में डी कंपनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सूत्रों के मुताबिक एज़ाज़ लकड़ावाला ने बताया है कि दाऊद एब्राहिम अब भी कराची में रहता है. एजाज़ लकड़ावाला ने पुलिस को दाऊद के कराची के घर का पता बताया है. उसने 6A, खायाबान तंज़ीम, फेज़-5, डिफेंस हाउसिंग एरिया, कराची और D-13, ब्लॉक-4, क्लिफटन, कराची, पाकिस्तान ये दो पते बताए हैं. 

 

sanjay raut

मुंबई का सबसे पहला माफिया डॉन करीम लाला था
हाजी मस्तान को भले ही मुंबई अंडरवर्ल्ड का पहला डॉन कहा जाता है लेकिन सही मायने में कहा जाए तो करीम लाला ही मुंबई का पहला माफिया डॉन था. करीम लाला ने मुंबई में 1960 से लेकर 1980 तक पूरी मुंबई में जुएं, शराब के अड्डे चलाए. तस्करी की. जब करीम लाला की मुंबई में तूती बोलती थी, तब हाजी मस्तान और वरदाराजन मुदलियार भी इस शहर में सक्रिय थे. तीनों ने मिलकर इलाके बांट लिए थे ताकि खूनखराबा न हो. 2002 में करीम लाला की मौत हो गई थी. 

(इनपुट: ANI से)