संजय राउत को रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग मामले में समन, पूछताछ करेगी पुलिस
Advertisement

संजय राउत को रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग मामले में समन, पूछताछ करेगी पुलिस

Rashmi Shukla Phone Tapping Case की जांच के लिए मुंबई पुलिस शिवसेना सांसद संजय राउत से भी पूछताछ करेगी. समन मिलने के बाद संजय राउत को मुंबई के कोलाबा पुलिस स्टेशन में पेश होना होगा.

संजय राउत को रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग मामले में समन, पूछताछ करेगी पुलिस

मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मुंबई पुलिस ने रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग केस (Rashmi Shukla Phone Tapping Case) के मामले में संजय राउत को समन जारी किया है. संजय राउत को अब पुलिस के सामने पेश होना होगा. कोलाबा पुलिस स्टेशन की तरफ से संजय राउत को समन जारी किया गया है.

  1. एकनाथ खडसे दर्ज करा चुके हैं बयान
  2. मामले की जांच में जुटी पुलिस
  3. पुलिस अधिकारी की शिकायत पर दर्ज हुई FIR

कोलाबा थाने में संजय राउत को होना होगा पेश

बता दें कि गुरुवार को ही एनसीपी के नेता एकनाथ खडसे ने रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग केस में अपना बयान दर्ज करवाया था. हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि संजय राउत को पुलिस की तरफ से समन कब दिया गया. संजय राउत को कब पुलिस स्टेशन में पेश होना होगा, इस तारीख का खुलासा अब तक नहीं हुआ है. समन मिलने के बाद संजय राउत को कोलाबा पुलिस स्टेशन में पेश होना होगा.

ये भी पढ़ें- PM को प्रभु श्रीराम और CM योगी को बताया भगवान कृष्ण का अवतार, जमकर हुई पिटाई

क्या है रश्मि शुक्ला फोन टैपिंग केस?

जान लें कि पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी की शिकायत पर आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला के खिलाफ मार्च में कोलाबा पुलिस स्टेशन में इंडियन टेलीग्राफ एक्ट और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. शिकायत में आरोप लगाया गया कि रश्मि शुक्ला ने पूर्व बीजेपी नेता एकनाथ खडसे और शिवसेना सांसद संजय राउत के नंबरों को निगरानी सूची में डाला था.

दो बार टेप हुआ खडसे का फोन

पुलिस ने कहा था कि कथित अवैध फोन टैपिंग तब हुई थी जब रश्मि शुक्ला राज्य खुफिया विभाग (SID) की प्रमुख थीं. शिकायत के अनुसार, खडसे का फोन 2019 में कथित तौर पर दो बार टेप किया गया था, जब वो बीजेपी में थे. वो अक्टूबर, 2020 में एनसीपी में शामिल हो गए थे.

ये भी पढ़ें- खास दुकान से बच्चे की किताबें-ड्रेस खरीदना जरूरी नहीं, इस राज्य सरकार ने लिया फैसला

अधिकारी ने कहा कि खडसे के अलावा, शिवसेना नेता संजय राउत का फोन भी महा विकास अघाडी (MVA) सरकार के गठन के दौरान नवंबर, 2019 में टैप किया गया था. उन्होंने बताया कि एसीपी (स्पेशल ब्रांच) की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर रश्मि शुक्ला के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

LIVE TV

Trending news