कोरोना काल में बढ़ते तनाव से बचाव के लिए SC आयोजित कराएगा Mind Matters वर्क शॉप
Advertisement

कोरोना काल में बढ़ते तनाव से बचाव के लिए SC आयोजित कराएगा Mind Matters वर्क शॉप

कोर्ट ने कहा कि यह एक अभूतपूर्व स्थिति है. सुप्रीम कोर्ट प्रशासन भौतिक पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हुए सभी की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहा है. 

सुप्रीम कोर्ट का फाइल फोटो।

नई दिल्ली: देश में रोजाना कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के स्टाफ में पनप रहे तनाव, चिंता व डर को दूर करने के लिए चीफ जस्टिस ने इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन बिहेवियर एंड अलाइड साइंसेज के साथ मिलकर 'माइंड मैटर्स' वर्क शॉप (Mind Matters Workshop) का आयोजन करने का फैसला किया है जो कल मंगलवार को होगी.

कोर्ट ने कहा कि यह एक अभूतपूर्व स्थिति है. सुप्रीम कोर्ट प्रशासन भौतिक पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हुए सभी की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहा है. लेकिन कई अध्ययनों ने महामारी के लंबे समय तक रहने के संकेत दिए हैं. जिस कारण लोगों में मानसिक तनाव बढ़ता जा रहा है. इस तनावपूर्ण और कठिन समय में हम सभी को शारिक और मानसिक दोनों तरह से स्वस्थ्य रहने की जरूरत है, जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने ये वर्क शॉप करना का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें:- Zee News से डरा चीन, करा रहा एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी की जासूसी

उन्होंने बताया कि माइंड मैटर्स के सहयोग से वर्क शॉप कल दोपहर 3.30 बजे सुप्रीम कोर्ट के C ब्लॉक में आयोजित की जाएगी. इसमें रजिस्ट्रार और अतिरिक्त रजिस्ट्रार रैंक के सभी अधिकारी को शामिल होने का न्यौता दिया गया है. बयान में आगे कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट भविष्य में भी स्टाफ मैंबर्स और हितधारकों के लिए इस तरह की वर्क शॉप का आयोजन कराता रहेगा. इस वर्क शॉप के चलते सभी कर्मी मानसिक रूप से खुद को स्वस्थ्य रख सकेंगे.

LIVE TV

Trending news