राम मंदिर 'भूमि पूजन' का शुभ समय क्‍यों बताया? पुजारी को मिली धमकी
Advertisement
trendingNow1723104

राम मंदिर 'भूमि पूजन' का शुभ समय क्‍यों बताया? पुजारी को मिली धमकी

सूत्रों ने कहा कि बेलगावी के शास्त्री नगर इलाके में रहने वाले पुजारी को धमकी मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और उनके आवास पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

(फाइल फोटो)

अयोध्या: अयोध्या (Ayodhya) में नए राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए 'भूमि पूजन' करने के लिए शुभ समय तय करने वाले 75 वर्षीय पुजारी एन आर विजयेंद्र शर्मा (N R Vijayendra Sharma) को फोन पर धमकियां मिली हैं, जिसके बाद कर्नाटक (Karnataka) के बेलगावी में उनके आवास पर सुरक्षा प्रदान की गई है. सूत्रों ने कहा कि बेलगावी के शास्त्री नगर इलाके में रहने वाले पुजारी को धमकी मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और उनके आवास पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा, "यह गंभीर चिंता का विषय है कि जो पुजारी ' मुहूर्त' तय करते हैं, उन्हें भी उन लोगों द्वारा नहीं बख्शा जा रहा है जो मंदिर का निर्माण नहीं चाहते हैं."

ये भी पढ़ें- अयोध्‍या के अलावा एक ऐसी जगह जहां राम भगवान नहीं, उनके राजा हैं

विजयेंद्र ने पत्रकारों को बताया कि एक कॉलर ने उनसे पूछा कि उन्होंने 'भूमिपूजन' की तारीख क्यों निर्धारित की है. 'उसने कहा' 'आप इन सब में क्यों पड़ना चाहते हैं?' मैंने कहा कि आयोजकों ने मुझसे 'भूमि पूजन' के लिए शुभ तारीख बताने के लिए अनुरोध किया था और मैंने उन्हें बता दिया. फोन करने वाले ने अपना नाम नहीं बताया. उन्होंने कहा कि उन्हें अलग-अलग नंबरों से धमकी भरे कॉल आ रहे हैं. 

विजयेंद्र पिछले कई वर्षों से राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं. इस वर्ष फरवरी में, उन्हें ट्रस्ट द्वारा मंदिर निर्माण कार्य के शुभारंभ के लिए उपयुक्त समय की गणना करने और सूचित करने के लिए कहा गया था.

ये भी पढ़ें- केवल भक्‍तों को ही नहीं, रावण मंदिर के पुजारी को भी है राम मंदिर शिलान्यास का इंतजार

हालांकि, वह कोरोनो वायरस महामारी के कारण 'भूमि पूजन' समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे.

बता दें कि 'भूमि पूजन' समारोह बुधवार को दोपहर में होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे.

Trending news