Delhi में जल्द खोले जा सकते हैं स्कूल, एक्सपर्ट कमेटी ने दिल्ली सरकार को सौंपी अपनी रिपोर्ट
Advertisement

Delhi में जल्द खोले जा सकते हैं स्कूल, एक्सपर्ट कमेटी ने दिल्ली सरकार को सौंपी अपनी रिपोर्ट

दिल्ली सरकार की एक्सपर्ट कमेटी ने स्कूल खोलने को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. कमेटी की ओर से दिल्ली में सभी स्कूलों को खोलने की सिफारिश की गई है. कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में सभी तरह के स्कूल खोले जाएं और सबसे पहले सीनियर क्लासों के स्कूल खोले जाने चाहिए.

एक्सपर्ट कमेटी ने स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोले जाने की सिफारिश की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हरियाणा, पंजाब, एमपी, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी स्कूल जल्द खोले जा सकते हैं. दरअसल दिल्ली में स्कूल किस तरह खोले जाएं इसको लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने एक एक्सपर्ट कमेटी के गठन किया था. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार की एक्सपर्ट कमेटी ने स्कूल खोलने को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. बताया जा रहा है कि कमेटी की ओर से दिल्ली में सभी स्कूलों को खोलने की सिफारिश की गई है. कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में सभी तरह के स्कूल खोले जाएं और सबसे पहले सीनियर क्लासों के स्कूल खोले जाने चाहिए. कमेटी की इस रिपोर्ट को अगले कुछ दिनों में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के समक्ष रखा जाएगा, जिस पर अंतिम फैसला DDMA की बैठक में होना है.

  1. दिल्ली में स्कूलों को खोलने का जल्द हो सकता है ऐलान
  2. एक्सपर्ट कमेटी ने सौंपी दिल्ली सरकार को रिपोर्ट
  3. सीएम केजरीवाल जल्द कर सकते हैं ऐलान

क्या हैं कमेटी की सिफारिशें?

दरअसल दिल्ली में स्कूल किस तरह खोले जाएं, इसको लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया था. इस कमेटी ने अपनी सिफारिशें इस तरह सरकार को दी हैं.

  • सभी क्लासों के लिए स्कूल खोले जाएं
  • स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाए
  • सबसे पहले बड़ी क्लास के छात्रों के लिए खोले जाएं स्कूल
  • उसके बाद मिडल और आखिर में प्राइमरी क्लास खोली जाएं
  • DDMA की बैठक में लिया जाएगा अंतिम फैसला

यह भी पढ़ें: बेटे तबरेज की गिरफ्तारी पर बोले मुनव्वर राणा- मुसलमान होना ही सबसे बड़ा जुर्म

स्कूल खोलने को लेकर सीएम केजरीवाल का बयान

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अन्य राज्यों से मिक्स्ड एक्सपीरियंस आए हैं. अभी भी हम सिचुएशन पर नजर रखे हुए हैं. हम लोग बच्चों के साथ किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. जल्दी से जल्दी स्कूल खोलना चाहते हैं, जब भी कोई इस बारे में निर्णय होगा हम बताएंगे. कमेटी ने जो रिपोर्ट दी है, उसपर भी जो निर्णय होगा उसका जल्द ऐलान किया जाएगा.

LIVE TV

Trending news