श्रीनगर हमले के बाद भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, लश्कर का 1 आतंकी ढेर; मुठभेड़ जारी
Advertisement

श्रीनगर हमले के बाद भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, लश्कर का 1 आतंकी ढेर; मुठभेड़ जारी

Poonch Encounter With Terrorists: सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से आतंकियों को घेर लिया है. दोनों तरफ भारी गोलीबारी जारी है. लश्कर का एक आतंकी सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. बीती रात आतंकयों ने श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर हमला किया था, जिसमें 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- ANI

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ (Poonch) में सुरक्षाबलों (Security Forces) की आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई जारी है. सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का 1 आतंकी ढेर कर दिया है. सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. बता दें कि श्रीनगर में बीती रात आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला (Srinagar Terrorists Attack) कर दिया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए और 11 पुलिसकर्मी घायल हैं. आतंकी हमले में घायल हुआ तीसरा पुलिसकर्मी रमीज अहमद आज सुबह शहीद हो गया. इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के ग्रुप कश्मीर टाइगर्स ने श्रीनगर आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है.

  1. सुरक्षाबलों को मिली 2-3 आतंकी छिपे होने की खबर
  2. कश्मीर टाइगर्स ने ली श्रीनगर आतंकी हमले की जिम्मेदारी
  3. आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ज्वाइंट ऑपरेशन

पूंछ में आंतकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी

बता दें कि पुंछ के सुरनकोट में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है. दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हो रही है. लश्कर का एक आतंकी मारा जा चुका है. आंतकियों का बचना नामुमकिन है. 16 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की टीम मिलकर आंतकियों के खिलाफ ये ज्वाइंट ऑपरेशन कर रही है. सुरक्षाबलों को इनपुट में मिला था कि पुंछ में 2 से 3 आतंकी छिपे हैं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी प्रोटोकॉल से अलग हटकर रात में ही काशी निरीक्षण पर निकले, रेलवे स्टेशन भी गए

श्रीनगर में आतंकियों का कायराना हमला

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक बार फिर आतंकियों ने कायरना हरकत की है. श्रीनगर में सुरक्षाबलों की एक बस पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 11 घायल हैं. आतंकियों ने श्रीनगर के जेवान पंथा चौक इलाके के पास पुलिस की बस पर अंधाधुंध फायरिंग की. ये हमला सोमवार शाम करीब 6 बजे हुआ. तीन आतंकियों ने पुलिस बस पर ये हमला उस वक्त किया जब पुलिस के 25 जवान ड्यूटी खत्म करके वापस जा रहे थे.

हमले के बाद भाग गए आतंकी

बता दें कि बस पर 2-3 आतंकियों ने तीन तरफ से हमला किया. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को भी गोली लगी है लेकिन तीनों हमलावर आतंकी भागने में सफल रहे. आतंकी हमले में घायल पुलिस के जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है. वहीं श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में चेकिंग के दौरान आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग की. पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक विदेशी आतंकी समेत लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया.

(इनपुट- राजू केरनी)

LIVE TV

Trending news