Mumbai: Worli में अंडरकंस्‍ट्रक्‍शन बिल्डिंग में लगी Lift गिरी, 5 की मौत और 1 घायल

मुंबई (Mumbai) के वर्ली इलाके में एक अंडरकंस्‍ट्रक्‍शन बिल्डिंग की सर्विस लिफ्ट गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है. मौके पर बचाव कार्य चल रहा है. 

Mumbai: Worli में अंडरकंस्‍ट्रक्‍शन बिल्डिंग में लगी Lift गिरी, 5 की मौत और 1 घायल
सर्विस लिफ्ट गिरने के बाद बचाव कार्य (फोटो:पीटीआई)

मुंबई: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. पहले बारिश-भूस्‍खलन (Heavy Rains-Landslide) से बेहाल हुई मुंबई में अब वर्ली इलाके में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग (Under Construction Building) में लगी सर्विस लिफ्ट (Service Lift) गिरने से 5 लोगों की मौत (Death) हो गई है. हादसे में एक व्‍यक्ति घायल भी हुआ है. यह दुर्घटना शनिवार को हुई. मौके पर तत्‍काल पुलिस और दमकलकर्मी पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया. 

ठाकरे ने किया घटनास्‍थल का दौरा 

एक पुलिस अधिकारी ने एक बताया कि शनिवार की शाम 5 बजकर 45 मिनट पर हनुमान गली में बीडीडी चॉल के पास स्थित निर्माणाधीन बिल्डिंग में अचानक सर्विस लिफ्ट गिर गई. सूचना मिलते ही पुलिस और बचावकर्मी मौके पर पहुंचे और लोगों को निकालने का काम शुरू किया. अधिकारी ने बताया कि घटना में घायल हुए 6 लोगों में से एक को परेल के केईएम अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. वहीं नगर निगम द्वारा संचालित नायर अस्पताल में 3 लोगों को डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक अन्य घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

दुर्घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और राज्‍य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया है. वह वर्ली विधानसभा सीट से विधायक हैं.

VIDEO

यह भी पढ़ें: UP Assembly Election 2022: अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं CM योगी! विधायक बोले- मैं सीट छोड़ने को तैयार

अब तक गईं 112 जानें 

भारी बारिश-भूस्‍खलन के कारण हुए हादसों में अब तक महाराष्‍ट्र में 112 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 99 लोग अब भी लापता है. राज्‍य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक 1 लाख 35 हजार लोगों को बाढ़ग्रस्‍त इलाकों से निकालकर सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है. राहत और पुर्नवास विभाग ने कहा है, 24 जुलाई को रात साढ़े 9 बजे तक के आंकड़ों के आधार पर 112 लोगों की मौतें हो चुकी हैं. 3,221 जानवर भी मारे गए हैं. वहीं 53 लोग घायल हुए हैं और 99 लोग अब भी लापता हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.