Nitish Kumar Sex Education: 'पुरुष रोज रात करते हैं..', नीतीश की जुबान नहीं फिसली, विधानसभा में जानबूझकर यही बोले
Advertisement

Nitish Kumar Sex Education: 'पुरुष रोज रात करते हैं..', नीतीश की जुबान नहीं फिसली, विधानसभा में जानबूझकर यही बोले

Sex Education by Nitish Kumar: बिहार सरकार ने विधानसभा में जाति आधारित सर्वे का आंकड़ा पेश कर दिया है. लंबे समय से सुर्खियों में छाए इस मसले पर सियासी बहस अब भी जारी है. विधानसभा में जातिगत जनगणना पर चर्चा के दौरान एक ऐसा वक्त आया जब सभी नेताओं के चेहरे सीएम नीतीश कुमार की तरफ घूम गए.

Nitish Kumar Sex Education: 'पुरुष रोज रात करते हैं..', नीतीश की जुबान नहीं फिसली, विधानसभा में जानबूझकर यही बोले

Sex Education by Nitish Kumar: बिहार सरकार ने विधानसभा में जाति आधारित सर्वे का आंकड़ा पेश कर दिया है. लंबे समय से सुर्खियों में छाए इस मसले पर सियासी बहस अब भी जारी है. विधानसभा में जातिगत जनगणना पर चर्चा के दौरान एक ऐसा वक्त आया जब सभी नेताओं के चेहरे सीएम नीतीश कुमार की तरफ घूम गए. नीतीश कुमार ने महिलाओं की पढ़ाई और जनसंख्या नियंत्रण पर कुछ ऐसा कह दिया कि महिलाएं असहज हो गईं. आइये आपको बताते हैं नीतीश के बयान के बारे में जिसपर सियासत तेज हो गई है.

सीएम नीतीश का अजीब बयान

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में महिलाएं पहले से ज्यादा साक्षर हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़कियों के पढ़ने-लिखने से जनसंख्या नियंत्रित रहेगी. अपनी बात को समझाने के लिए उन्होंने कहा, 'लड़की पढ़ लेगी अगर, तो जब शादी होगा. तब पुरुष रोज रात में करता है न. उसी में और (बच्चे) पैदा हो जाता है. लड़की अगर पढ़ लेगी तो उसको भीतर मत ..., उसको .... कर दो. इसी में संख्या घट रही है.'

असहज हो गईं महिलाएं

नीतीश की इस बात पर कुछ नेता तो हंस रहे थे कुछ दंग थे. महिलाओं की बात करें, तो नीतीश के बयान से वे बेहद असहज दिखीं. सीएम नीतीश के बयान से पूरे सदन में कुछ देर के लिए अजीब माहौल देखने को मिला. सीएम के बयान पर कई महिला विधायकों ने नाराजगी जाहिर की है. महिला नेताओं ने कहा कि नीतीश कुमार को सदन की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए. नीतीश के बयान पर भाजपा भी हमलावर है. भाजपा के वरिष्ठ नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा नीतीश कुमार अपनी बात को अच्छे शब्दों में समझा सकते थे. भाजपा विधायक निक्की हेम्बरम ने कहा कि सीएम को मर्यादित ढंग से अपनी बात को समझाना चाहिए था.

नीतीश ने कहा..

वीडियो में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पिछले साल की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रजनन दर जो पहले 4.3 प्रतिशत थी, अब गिरकर 2.9 प्रतिशत हो गई है. मुख्यमंत्री ने बताया कि यदि कोई लड़की मैट्रिक पास है, तो प्रजनन दर औसतन दो प्रतिशत तक कम हो जाती है. यदि उसने स्कूली शिक्षा पूरी कर ली है, तो यह राष्ट्रीय स्तर पर 1.7 प्रतिशत तक गिर जाती है. राज्य विधानसभा में अपने संबोधन में नीतीश कुमार ने उल्लेख किया कि साक्षरता दर 2011 की जनगणना में 61% से बढ़कर 79% से अधिक हो गई है. राज्य में जनसंख्या नियंत्रण पर नीतीश कुमार की अजीब टिप्पणी की महिला विधायकों ने आलोचना की.

..बेकार की टिप्पणी

बीजेपी विधायक गायत्री देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री 70 वर्ष की आयु पार कर चुके हैं और उन्होंने बेकार की टिप्पणी की है. उन्होंने एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया जिसे हम बोल ही नहीं सकते. हम सभी महिलाएं इसका विरोध करेंगी. कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि मुख्यमंत्री को कुछ मामलों में संयम बरतना चाहिए. हमारा समाज कुछ बातें सार्वजनिक रूप से कहने पर रोक लगाता है.

"बी" ग्रेड एडल्ट फिल्मों की चाहत

बिहार बीजेपी ने एक्स पर लिखा कि भारतीय राजनीति में नीतीश कुमार जैसा अभद्र नेता किसी ने नहीं देखा. ऐसा लगता है कि नीतीश बाबू के मन में "बी" ग्रेड एडल्ट फिल्मों की चाहत घर कर गयी है. उनके द्विअर्थी संवादों पर सार्वजनिक प्रतिबंध लगना चाहिए. ऐसा लगता है कि वह अपनी कंपनी से प्रभावित हैं!.

तेजस्वी को सही लगा नीतीश का बयान

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जनसंख्या नियंत्रण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि यह बयान यौन शिक्षा से संबंधित है. यह जीव विज्ञान में पढ़ाया जाता है.

Trending news