सपा सांसद Shafiqur Rahman Barq का बेतुका बयान, बोले- Corona Vaccine में गड़बड़ी है, न लगवाएं
Advertisement

सपा सांसद Shafiqur Rahman Barq का बेतुका बयान, बोले- Corona Vaccine में गड़बड़ी है, न लगवाएं

इससे पहले शफीकुर्रहमान ने कहा था कि अल्लाह से माफी मांगना ही कोरोना से बचने का सबसे अच्छा तरीका है, अल्लाह माफ करेगा तभी हम कोरोना से बच पाएंगे. लेकिन दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन ड्राइव की भारत में शुरुआत के कुछ ही घंटों बाद उनका ये बयान सामने आया है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: एक तरफ जहां लोग कोरोना के खिलाफ सबसे बड़े महाअभियान के शुरुआत की खुशी मना रहे हैं तो वहीं कुछ राजनीतिक पार्टियां लोगों के मन में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रही हैं. शनिवार को भी समाजवादी पार्टी (SP) से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने इसी कोशिश के तहत कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पर गंभीर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि उलेमाओं ने वैक्सीन में गड़बड़ी बताई है. नॉर्वे में वैक्सीन के बाद 30 की मौत हो चुकी है. इसलिए अभी कोरोना का टीका लगवाने से लोग परहेज करें.

शफीकुर्रहमान बर्क उत्तर प्रदेश के संभल से सपा सांसद हैं. इससे पहले भी उन्होंने कोरोना वायरस पर अजीबो-गरीब बयान देते हुए कहा था कि 'अल्लाह हमारे गुनाहों की हमें सजा दे रहा है.' अल्लाह से माफी मांगना ही कोरोना से बचने का सबसे अच्छा तरीका है, अल्लाह माफ करेगा तभी हम कोरोना से बच पाएंगे. उन्होंने अपने बयान में दावा किया था कि जब तक देश के सारे मुस्लिम मस्जिदों में नमाज अदा नहीं करेंगे तब तक कोरोना महामारी को नहीं भगाया जा सकता है. इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ था.

सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की शुरुआत

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 10:30 बजे दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की भारत में शुरुआत की है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत की वैक्‍सीन देश के मौसम के अनुकूल है. भारतीय वैक्‍सीन दुनिया की बाकी वैक्‍सीन के मुकाबले काफी सस्‍ती है. भारतीय वैक्‍सीन का स्‍टोरेज बेहद आसान है. 

ये भी पढ़ें:- Corona Vaccine लगने के बाद क्या करें, क्या ना करें?

पूरे देश में बनाए गए 3006 वैक्सीनेशन सेंटर

भारतीय वैक्‍सीन का स्‍टोरेज बेहद आसान है. देश में आज 2300 से ज्‍यादा वैक्‍सीनेशन लैब हैं. सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में टीकाकरण के लिए कुल 3,006 केंद्र बनाए गए हैं. इसके अलावा कोविड-19 महामारी, टीकाकरण की शुरुआत और कोविन सॉफ्टवेयर के संबंध सवालों के जवाब के लिए एक कॉल सेंटर-1075 भी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें:- Apple प्रोडक्ट्स की खरीद पर मिल रहा भारी Cashback, शर्तें भी जान लें

एक दिन में 100 लोगों को लगेगा टीका

बताते चलें कि ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ की 1.65 करोड़ खुराकों में से सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को डाटाबेस में उपलब्ध स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या के हिसाब से टीकों का आवंटन कर दिया गया है. राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को 10 प्रतिशत खुराकों को सुरक्षित रखने और एक दिन में एक सत्र में 100 लोगों के टीका लगाने के लिए कहा गया है.

LIVE TV

Trending news