परिवार ने 12 साल बाद छोड़ा Muslim Religion, कहा- हिन्दू बनकर सुधारी 'गलती'

अल्पसंख्यक समुदाय (Minority Group) के एक परिवार ने हिन्दू धर्म अपना लिया है. शामली के रहने वाले एक दंपति ने अपने 4 बच्चों समेत 12 साल बाद घर वापसी करते हुए फिर से हिन्दू धर्म (Hindu Religion) स्वीकार किया है.

परिवार ने 12 साल बाद छोड़ा Muslim Religion, कहा- हिन्दू बनकर सुधारी 'गलती'
सांकेतिक फोटो

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक मुस्लिम दंपति व उसके 4 बच्चों ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपनाया है. हिंदू धर्म अपनाने को लेकर दंपति ने बकायदा शामली कलेक्ट्रेट पहुंचकर अधिकारियों को एफिडेविट दिए हैं. दंपति का कहना है कि 12 साल पहले उनके माता-पिता ने मुस्लिम धर्म अपना लिया था, लेकिन वह अब मुस्लिम धर्म में नहीं रहना चाहते हैं इसलिए आज से हिंदू धर्म अपना रहे हैं. 

12 साल बाद हिन्दू धर्म में वापसी

यह मामला जनपद शामली के थाना कांधला क्षेत्र के मोहल्ला रायजादगान का है. यहां की रहने वाले युवक राशिद का कहना है कि 12-13 साल पहले उसके माता-पिता मुस्लिम बन गए थे, लेकिन वह मुस्लिम नहीं बना रहना चाहता, इसलिए उसने अपना नाम राशिद से बदलकर विकास रख लिया.

राशिद उर्फ विकास ने बताया कि उसकी पत्नी मंजू देवी व उसके चारों बच्चों ने हिंदू धर्म में वापसी कर ली है. राशिद ने बताया कि जब उसके माता-पिता ने धर्म परिवर्तन किया था तो उसे समझ नहीं थी लेकिन अब वह अपनी गलती को सुधार कर हिंदू धर्म में वापसी कर रहा है.

कोर्ट में लगानी पड़ेगी गुहार

राशिद उर्फ विकास ने बताया कि वह एसडीएम शामली से मिले थे, लेकिन उन्होंने यह कहकर उनकी मदद करने से मना कर दिया कि उन्हें इस मामले में कोर्ट के पास जाना पड़ेगा. राशिद ने बताया कि वह बिना किसी दबाव के अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपना रहा है. राशिद की पत्नी मंजू का कहना है उनके सास व ससुर पहले मुस्लिम बन गए थे, लेकिन वह अब मुस्लिम बनकर नहीं रहना चाहते है.

ये भी पढ़ें: 81 परिवारों ने लगाए 'मकान बिकाऊ' के पोस्टर, '2 गेट-2 घर' बताई जा रही वजह

मंजू ने बताया की जब उसकी राशिद से शादी हुई थी तो वह लोग हिंदू थे. लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही उसके सास और ससुर मुस्लिम बन गए थे लेकिन अब वह फिर से हिंदू धर्म में वापसी करने के बाद काफी खुश हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.