शरद पवार ने एनसीपी-कांग्रेस के विलय की अटकलों को किया खारिज
Advertisement

शरद पवार ने एनसीपी-कांग्रेस के विलय की अटकलों को किया खारिज

राहुल गांधी और शरद पवार के बीच गुरुवार (30 मई) को हुई मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें शुरू हो गई हैं कि दोनों पार्टियों का विलय हो सकता है. 

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपनी पार्टी के कांग्रेस में विलय की अटकलों को खारिज कर दिया. यहां पार्टी की एक बैठक में शरद पवार ने ईवीएम के साथ कथित छेड़छाड़ का मुद्दा भी उठाया और कहा कि उन्हें इस तकनीक पर शुरुआत से ही संदेह है. लोकसभा परिणाम और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए शनिवार को यह बैठक आयोजित की गई थी.

पवार ने कहा, ‘एनसीपी की अपनी एक पहचान है और वह इसे बरकरार रखेगी. कांग्रेस के साथ पार्टी के विलय की बात कुछ पत्रकारों ने उड़ाई है जो नहीं चाहते कि सहयोगी दलों के साथ हमारा साथ बना रहे.’इस बैठक में एनसीपी के प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा, ‘पवार साहेब का 79वां जन्मदिन दिसंबर में हैं. हम उन्हें 80 विधायकों का उपहार देंगे.’

बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार के बीच गुरुवार (30 मई) को हुई मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में यह अटकलें शुरू हो गई हैं कि दोनों पार्टियों का विलय हो सकता है. दिल्ली में पवार और गांधी के बीच करीब 55 मिनट की मुलाकात हुई जिसके बाद दोनों पार्टियों में विलय की अटकलें आरंभ हो गईं.

 

Trending news