स्मृति के खिलाफ टिप्पणी का मुद्दा : शरद यादव ने कहा- सम्मान करता हूं उनका
Advertisement
trendingNow1251203

स्मृति के खिलाफ टिप्पणी का मुद्दा : शरद यादव ने कहा- सम्मान करता हूं उनका

राज्यसभा में आज जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ पूर्व में की गयी अपनी टिप्पणी को लेकर उठे विवाद पर विराम लगाने के प्रयासों के तहत कहा कि वह उनका बहुत सम्मान करते हैं और ‘ऐसा कहने का उनका कोई आशय नहीं था।’ शून्यकाल में सदन के नेता एवं वित्त मंत्री अरूण जेटली ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि 16 मार्च को मीडिया के एक वर्ग में आयी खबरों में यादव की टिप्पणी को लेकर एक बेहद अनुचित धारणा बनी है। उन्होंने कहा कि यादव को इस मामले में अपना पक्ष रखकर विवाद को समाप्त करना चाहिए।

स्मृति के खिलाफ टिप्पणी का मुद्दा : शरद यादव ने कहा- सम्मान करता हूं उनका

नई दिल्ली : राज्यसभा में आज जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ पूर्व में की गयी अपनी टिप्पणी को लेकर उठे विवाद पर विराम लगाने के प्रयासों के तहत कहा कि वह उनका बहुत सम्मान करते हैं और ‘ऐसा कहने का उनका कोई आशय नहीं था।’ शून्यकाल में सदन के नेता एवं वित्त मंत्री अरूण जेटली ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि 16 मार्च को मीडिया के एक वर्ग में आयी खबरों में यादव की टिप्पणी को लेकर एक बेहद अनुचित धारणा बनी है। उन्होंने कहा कि यादव को इस मामले में अपना पक्ष रखकर विवाद को समाप्त करना चाहिए।

इस पर यादव ने कहा, ‘मुझे खुद अफसोस है, मैं गौंडवाना क्षेत्र का रहने वाला हूं जहां मातृ संस्कृति को माना जाता है।’ उन्होंने कहा कि वह मौजूदा सरकार में दो मंत्रियों वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण एवं स्मृति ईरानी का बहुत सम्मान करते हैं। वह निर्मला को बेहद योग्य मंत्री मानते हैं।

उन्होंने कहा कि जब स्मृति ईरानी की डिग्री को लेकर विवाद उठा था तो उसमें उन्होंने मंत्री का बचाव किया था। अपनी विवादस्पद टिप्पणी की ओर संकेत करते हुए यादव ने कहा, ‘मेरा वैसा आशय नहीं था। मैं उनका बेहद सम्मान करता हूं।’ यादव के स्पष्टीकरण का विभिन्न दलों के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर स्वागत किया।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते बीमा विधेयक के बारे में उच्च सदन में चर्चा में भाग लेते हुए यादव ने देश के एक विशेष भाग की महिलाओं पर टिप्पणी की थी जिस पर काफी विवाद हो गया था। सोमवार को जब सदन में स्मृति, द्रमुक सदस्य कनिमोई एवं अन्य ने यादव की टिप्पणी का मुद्दा उठाया था तो यादव अपनी टिप्पणी पर अड़े रहे। इसी दौरान उन्होंने स्मृति से कहा था, ‘आप कौन हैं..।’

Trending news