close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस में जल्द पार्टी अध्यक्ष घोषित करने की मांग ने पकड़ा जोर, शशि थरूर ने कही ये बड़ी बात

हाल ही में शशि थरूर ने प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi vadra) को नया कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की थी. 

कांग्रेस में जल्द पार्टी अध्यक्ष घोषित करने की मांग ने पकड़ा जोर, शशि थरूर ने कही ये बड़ी बात
वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा प्रियंका गांधी वाड्रा को नया अध्यक्ष बनाने की मांग का समर्थन पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने भी किया था.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी. हालांकि, उनका इस्तीफा अभीतक स्वीकार नहीं किया गया है. इसके बाद से ही कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन होगा, इसकी अटकलें लगाई जा रही हैं. वहीं, अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने जल्द से जल्द पार्टी अध्यक्ष के नाम की घोषणा करने की मांग उठानी भी शुरू कर दी है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने रविवार को कहा कि ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस के नेताओं ने शीर्ष नेतृत्व और खासतौर से कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) से जोर देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष की मांग को पूरा करने की बात कही है. 

 

हाल ही में शशि थरूर ने प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi vadra) को नया कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की थी. शशि थरूर ने कहा कि कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष की तत्काल नियुक्ति से पार्टी को फायदा होगा. पार्टी में वरिष्ठ नेतृत्व के पदों पर आंतरिक चुनावों के बाद अंतरिम अध्यक्ष की नियुक्ति से कांग्रेस की देशभर में विश्वसनीयता मजबूत होगी. बता दें कि राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने उन्हें मनाने की काफी कोशिशें लेकिन असफल रहे. 

 

 

गौरतलब है कि कांग्रेस (Congress) के नये अध्यक्ष को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi vadra) के नाम के चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. हाल ही में वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर द्वारा प्रियंका गांधी वाड्रा को नया अध्यक्ष बनाने की मांग का समर्थन पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने भी किया था. अमरिंदर सिंह ने कहा था कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष के तौर प्रियंका गांधी वाड्रा को चुना जाता है तो उन्हें सभी का समर्थन मिलेगा. 

 

 

इसी के साथ मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी अमरिंदर सिंह का समर्थन किया है. मिलिंद देवड़ा ने कहा कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष युवा, सक्षम और संगठनात्मक अनुभव वाला होना चाहिए. मेरे हिसाब से सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया इन सभी गुणों को रखते हैं और कांग्रेस को मजबूत करेंगे.

 

वहीं, प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर देवड़ा ने कहा कि मुझे खुशी होगी अगर वह कांग्रेस अध्यक्ष बनती हैं. लेकिन, गांधी परिवार की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि अगला पार्टी अध्यक्ष इस परिवार से नहीं होगा तो, इसकी संभावना कम ही है.