शेख हसीना ने सबसे पहले गाजियाबाद में क्‍या खरीदा जो चार बैग में नहीं ला पाई? 30000 की शॉपिग बिल किसने चुकाया
Advertisement
trendingNow12373846

शेख हसीना ने सबसे पहले गाजियाबाद में क्‍या खरीदा जो चार बैग में नहीं ला पाई? 30000 की शॉपिग बिल किसने चुकाया

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की सेना ने शेख हसीना (Sheikh Hasina) को इस्तीफा देने के लिए सिर्फ 45 मिनट का समय दिया था, जिसके बाद वह जल्दबाजी में सामान पैक कर भारत भाग आई थीं, अब शेख हसीना ने भारत में आकर पहली बार शॉपिग की है. जानें शेख हसीना ने क्‍या खरीदा, किसने दिया उन्‍हें सामान खरीदने के लिए रुपए. 

शेख हसीना ने सबसे पहले गाजियाबाद में क्‍या खरीदा जो चार बैग में नहीं ला पाई? 30000 की शॉपिग बिल किसने चुकाया

Sheikh Hasina Shopping: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना इस्तीफा देकर इन दिनों भारत में हैं. वह अभी गाजियाबाद (Ghaziabad) के हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में हैं. बांग्लादेश की सेना ने शेख हसीना (Sheikh Hasina) को इस्तीफा देने के लिए सिर्फ 45 मिनट का समय दिया था, जिसके बाद उन्होंने जल्दबाजी में राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन को अपना इस्तीफा सौंप और सिर्फ 4 सूटकेस और 2 बैग ही लेकर जान बचाकर भारत भाग आईं. अब शेख हसीना को लेकर एक खबर सामने आ रही है. 

सेफ हाउस से पहली बार निकलीं शेख हसीना, की खरीददारी
मीडिया रिपोर्ट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, शेख हसीना और उनकी बहन रिहाना बुधवार को पहली बार सेफ हाउस से बाहर निकलीं, गाजियाबाद में स्थित हिंडन एयरबेस के शॉपिंग कांप्लेक्स से जरूरत का सामान सहित कपड़े खरीदे. सूत्रों के अनुसार उन्होंने करीब 30 हजार रुपये की खरीदारी की.  हालांकि, खरीदारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. यह हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में रुकी हुई हैं. सूत्रों की मानें तो वह यहां से जल्द दूसरे स्थान पर शिफ्ट हो सकती हैं. 

शेख हसीना के शॉपिंग का पेमेंट किसने किया?
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शॉपिंग का पेमेंट शेख हसीना ने भारतीय रुपए में किया है. हालांकि, इस दौरान नोट कम भी पड़ गए थे. जिसके बाद उन्होंने बाकी का भुगतान बांग्लादेशी करेंसी में किया.

यह भी पढ़ें:- Video: जब टेम्स नदी से गुजरा भारत का युद्धपोत, 'भारत माता की जय' के नारों से गूंज उठा लंदन

शेख हसीना का रखा जा रहा ध्‍यान
बांग्लादेश से भारत पहुंची बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को हिंडन एयरबेस में शरण लिए हुए 48 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है.  इस दौरान वह भारतीय वायु सेना द्वारा सेफ हाउस में मेहमाननवाजी का पूरा लुफ्त उठा रही हैं. बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखा जा रहा है. एयरबेस पर इसको लेकर भी इंतजाम किए गए हैं. एयरफोर्स की डॉक्टरों की टीम की ओर से उनका रूटीन में हेल्थ चेकअप भी किया गया है।. उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से सही बताया गया है. हालांकि, इसकी कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं कर रहा है. वहीं, शेख हसीना के भारत छोड़ने या तत्काल यहीं रहने को लेकर भी कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आ रही है.

शेख हसीना की सुरक्षा में जुटे कमांडो
बता दें कि शेख हसीना की सुरक्षा में गरुण कमांडो तैनात किए गए हैं. उनकी सुरक्षा में यातायात पुलिसकर्मियों को भी लगाया गया है.  शेख हसीना अपनी बहन रेहाना के साथ बांग्लादेश से सोमवार शाम साढ़े पांच बजे हिंडन एयरबेस पहुंची थीं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी उनसे मिलने हिंडन एयरबेस पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें:- वक्फ कानून का क्‍या होगा नया नाम? मुस्लिम समाज में किसको मिलेगा फायदा? मोदी सरकार के नए बिल की जानें एक-एक डिटेल्‍स

Trending news