Zee Rozgar Samachar

Lalu Yadav Health Update: लालू प्रसाद यादव की हालत चिंताजनक, दिल्ली AIIMS में शिफ्ट किया गया

चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को इलाज के लिए दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया गया है. उन्हें डॉक्टरों ने निमोनिया की शिकायत बताई है. 

Lalu Yadav Health Update: लालू प्रसाद यादव की हालत चिंताजनक, दिल्ली AIIMS में शिफ्ट किया गया
लालू प्रसाद यादव को दिल्ली एम्स में शिफ्ट किया गया

रांची: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री 73 वर्षीय लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को शनिवार शाम इलाज के लिए नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में स्थानांतरित कर दिया गया. प्रसाद को चार्टर्ड उड़ान के माध्यम से एयर एम्बुलेंस से दिल्ली AIIMS में लाया गया. उनके साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव भी साथ रहे. 

रांची RIMS के डॉक्टरों ने किया दिल्ली रैफर

इससे पहले रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) की आठ सदस्यीय टीम ने उन्हें इलाज के लिए एम्स, नई दिल्ली रेफर किया था.दिल्ली शिफ्ट करने से पहले लालू प्रसाद की स्वास्थ्य स्थिति को देखने के लिए RIMS में आठ सदस्यीय टीम का गठन किया गया, जिन्हें बाद में बेहतर इलाज के लिए दिल्ली AIIMS में रैफर करने का फैसला लिया गया.

लालू यादव को निमोनिया की शिकायत पाई गई

लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के शुक्रवार को ईको (ईसीओ), ईसीजी, अल्ट्रासाउंड, केयूबीपी और एचआरसीटी समेत कई टेस्ट किए गए थे. सूत्र ने कहा कि निमोनिया को छोड़कर उनकी अन्य परीक्षण रिपोर्ट सामान्य हैं. उन्हें निमोनिया किस हद तक है और फेफड़ों का संक्रमण कैसा है. इसका पता अगले टेस्टों के बाद चलेगा. 

लालू से मिलने रांची पहुंचने के परिवार के लोग

दिल्ली शिफ्ट करने से पहले राबड़ी देवी, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव शुक्रवार शाम को रांची RIMS में पहुंचे थे. उन्होंने लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) से छह घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की. मुलाकात के बाद तेजस्वी ने कहा, लालू यादव के चेहरे पर सूजन है. वह काफी कमजोर हो गए हैं.

अब ये भी पढ़ें- पहले से इन 15 बीमारियों से जूझ रहे हैं Lalu Yadav, अब लंग इन्फेक्शन से हुए परेशान

चारा घोटाले के आरोप में जेल में बंद है लालू यादव

बता दें कि चारा घोटाले के आरोप में लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) को 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. वह पिछले 29 महीनों से रिम्स के पेइंग वार्ड में रह रहे हैं. पिछले साल 5 अगस्त को कोविड-19 संक्रमण की आशंका के कारण उन्हें रिम्स निदेशक के बंगले में स्थानांतरित कर दिया गया था. उसी दौरान उन्हें एक ऑडियो वायरल होने के बाद वापस वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया. उस ऑडियो में वह कथित तौर पर एक भाजपा विधायक को लुभाते हुए सुने जा सकते हैं.

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.