Shiv Sena: पवार ने उद्धव ठाकरे को नया चुनाव चिह्न स्वीकार करने की सलाह दी, जानें क्या बोले NCP नेता
Advertisement
trendingNow11578447

Shiv Sena: पवार ने उद्धव ठाकरे को नया चुनाव चिह्न स्वीकार करने की सलाह दी, जानें क्या बोले NCP नेता

Shiv Sena Symbol Row: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि उन्होंने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली 'शिवसेना' के रूप में मान्यता देने और उसे 'धनुष और तीर' चुनाव चिन्ह आवंटित करने के चुनाव आयोग के फैसले पर अपना रुख स्पष्ट किया.

Shiv Sena: पवार ने उद्धव ठाकरे को नया चुनाव चिह्न स्वीकार करने की सलाह दी, जानें क्या बोले NCP नेता

Shiv Sena Symbol Row: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि उन्होंने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली 'शिवसेना' के रूप में मान्यता देने और उसे 'धनुष और तीर' चुनाव चिन्ह आवंटित करने के चुनाव आयोग के फैसले पर अपना रुख स्पष्ट किया. शरद पवार ने ठाकरे को नया चुनाव चिन्ह स्वीकार करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि वे इस विवाद में नहीं पड़ेंगे.

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को अपने फैसले में उद्धव ठाकरे गुट को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) का नाम और 'ज्वलंत मशाल' चुनाव चिन्ह बरकरार रखने की अनुमति दी. ठाकरे गुट को यह चुनाव चिन्ह पिछले साल अक्टूबर में एक अंतरिम आदेश में दिया गया था.

उद्धव ठाकरे ने कहा था कि चुनाव आयोग का आदेश "लोकतंत्र के लिए खतरनाक" था और वह इसे सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने चुनाव आयोग के फैसले को सच्चाई और जनता की जीत बताया था.

पवार ने शुक्रवार को कहा कि 'धनुष और तीर' के खोने से उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि लोग उसके नए चुनाव चिन्ह को स्वीकार करेंगे.

रविवार को इस मुद्दे पर संवाददाताओं के एक सवाल के जवाब में पुणे के बारामती शहर में मौजूद राकांपा प्रमुख ने कहा, "मैं एकनाथ शिंदे को दिए गए नाम और प्रतीक के विवाद में नहीं पड़ना चाहता. मैं पहले ही अपना स्पष्टीकरण दे चुका हूं."

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पुणे यात्रा के बारे में पूछे जाने पर, पवार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता यहां सहकार महा कॉन्क्लेव के लिए आए थे.

पवार ने कहा, "मैं कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में मौजूद था. सहयोग (सहकार) के क्षेत्र में नीतियों और मुद्दों के बारे में बातचीत हुई थी. हमारे बीच कोई अंतर नहीं है. मैंने पाया कि उनके भाषण के दौरान उनकी बातों का सही उल्लेख किया गया था."

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news