Shivpal Yadav को बहू डिंपल का समर्थन करने पर झटका! योगी सरकार ने जारी किया ये आदेश
topStories1hindi1461406

Shivpal Yadav को बहू डिंपल का समर्थन करने पर झटका! योगी सरकार ने जारी किया ये आदेश

Mainpuri By-poll: मैनपुरी उपचुनाव से पहले शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की सुरक्षा को घटा दिया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है.

Shivpal Yadav को बहू डिंपल का समर्थन करने पर झटका! योगी सरकार ने जारी किया ये आदेश

Shivpal Yadav's Security: उत्तर प्रदेश (UP) की योगी सरकार ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (PSP) के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) की सिक्योरिटी घटा दी है. शिवपाल यादव को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी. अब इसे घटाकर Y कैटेगरी कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट ने ये आदेश जारी किया है. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव (Mainpuri Lok Sabha Bypoll) में आजकल शिवपाल यादव पुराने विवाद भुलाकर अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. इस बीच सिक्योरिटी घटाने का ये आदेश सामने आया है.

घटाई गई शिवपाल यादव की सुरक्षा

उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से आदेश जारी किया गया है कि विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रमुख शिवपाल यादव की सुरक्षा Z श्रेणी से घटाकर Y श्रेणी में कर दी गई है.

डिंपल के लिए वोट मांग रहे शिवपाल

बता दें कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक और शिवपाल यादव के बड़े भाई दिवंगत मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हुई है. उपचुनाव में मैनपुरी सीट जीतना समाजवादी पार्टी के लिए साख की बात है. उपचुनाव में मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा ने अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, बीजेपी की तरफ से रघुराज सिंह शाक्य उम्मीदवार हैं. दोनों में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है.

मैनपुरी उपचुनाव में एकजुट हुआ यादव परिवार

गौरतलब है कि अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच मतभेद किसी से छिपा नहीं है. इसी वजह से शिवपाल यादव को अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनानी पड़ी. लेकिन, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से शिवपाल यादव सारे गिले-शिकवे भूलकर समाजवादी पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं. हाल ही में शिवपाल और अखिलेश एक मंच पर नजर आए थे. तब सबके सामने अखिलेश ने उनके पैर भी छुए थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news