BJP से फिर गठबंधन के सवाल पर बोले CM ठाकरे, Congress-NCP के बीच से कैसे निकल सकता हूं
Advertisement
trendingNow1936383

BJP से फिर गठबंधन के सवाल पर बोले CM ठाकरे, Congress-NCP के बीच से कैसे निकल सकता हूं

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के एक बयान से महाराष्ट्र में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश में एक बार फिर से शिवसेना और BJP का गठबंधन हो सकता है. 

 

फाइल फोटो.

मुंबई: महाराष्ट्र में बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shivsena) के एक बार फिर से साथ आने की अटचकलें तेज हो गई हैं. हाल ही में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि शिवसेना से हमारे मतभेद हैं, कोई दुश्मनी नहीं. फडणवीस के इस बयान के बाद शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने भी इशारों-इशारों में फडणवीस के बयान का समर्थन किया है. 

  1. महाराष्ट्र में फिर BJP से हाथ मिला सकती है शिवसेना 
  2. देवेंद्र फडणवीस के एक बयान से सूबे में हलचल तेज
  3. संजय राउत बोले- राजनीतिक राहें अलग, लेकिन हमारी दोस्ती अभी भी कायम

CM ठाकरे ने दिया ऐसा जवाब

इस बीच बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जब ये सवाल किया गया कि क्या वो एक बार फिर से BJP से हाथ मिलाने को तैयार हैं? इसपर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया.  
उद्धव ठाकरे ने दोबारा बीजेपी के साथ जाने के सवाल का मजाकिया लहजे में जवाब देते हुए कहा, 'आप देख सकते हैं इन दोनों के बीच (कांग्रेस के बालासाहेब थोराट और एनसीपी के अजित पवार के साथ) बैठा हुआ हूं. कैसे निकल सकता हूं. मैं कहीं नहीं जा रहा.' 

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उद्धव ठाकरे अजित पवार और बालासाहेब थोराट के बीच में बैठे हुए थे. 

ये भी पढ़ें- UP: सियासी समीकरण के तहत इन नेताओं को मिल सकती है मोदी कैबिनेट में जगह

फडणवीस के बयान से अटकलें तेज 

गौरतलब है कि रविवार को दादर स्थित वसंत स्मृति भवन में पत्रकारों से बात करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना हमारी शत्रु नहीं है, वैचारिक मतभेद हैं. फडणवीस ने यह भी कहा कि राजनीति में सब कुछ स्थाई नहीं होता. हालांकि, उन्होंने शिवसेना से किसी तरह की चर्चा शुरू होने से इंकार किया. 

संजय राउत के भी बदले सुर

पूर्व CM के इस बयान पर शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने मंगलवार को कहा, 'हम भारत-पाकिस्तान जैसे नहीं हैं. आमिर खान और किरण राव को देखिए, हम उनके जैसे हैं. हमारी (शिवसेना-BJP) राजनीतिक राहें अलग हैं, लेकिन हमारी दोस्ती अभी भी कायम है.'

PM मोदी से मिले थे उद्धव ठाकरे

बता दें कि बीते महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. दोनों के बीच करीब आधे घंटे बातचीत हुई. इसके बाद से ही BJP-शिवसेना के एक साथ आने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गईं. 

Trending news