पति अपनी पत्नी की किडनी बेचने पर अड़ा, मना करने पर मारा; हैरान करने वाली है वजह
Advertisement
trendingNow11037745

पति अपनी पत्नी की किडनी बेचने पर अड़ा, मना करने पर मारा; हैरान करने वाली है वजह

Man wants to sell his Wife Kidney to pay off debt in Kerala: किडनी को पाने के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. पूरे देश में ऐसे एजेंट हैं जो डोनर की तलाश में रहते हैं और जरूरत के हिसाब से किडनी उन्हें बेच दी जाती है, जिन्हें इसकी तत्काल जरूरत होती है.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: कर्ज (Loan) के दलदल में फंसे लोग अपने परिवार की इज्जत बचाने के लिए क्या कुछ नहीं करते. बहुत से लोग कर्जा चुकाने के जतन में दिन रात जी तोड़ मेहनत करते हैं. वहीं कुछ लोग एक कर्जा चुकाने के लिए दूसरे से कर्ज ले लेते हैं. वहीं लोन चुकाने की जद्दोजहद में लोग इस बात का ध्यान भी रखते हैं कि बकाया मांगने वालों की किसी हरकत से उसके परिवार को शर्मिंदा न होना पड़े.

  1. साजन बना शैतान
  2. पत्नी को मारा-पीटा
  3. हैरान कर देगी वजह

ऐसी बातों से उलट दक्षिण भारत के केरल (Kerala) राज्य में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां कर्ज चुकाने के लिए एक आदमी अपनी पत्नी (Wife) की किडनी (Kidney) बेचने की जिद पर अड़ा हुआ है.

मना करने पर मारा

आपको बता दें कि केरल के तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) में जब उसकी पत्नी ने किडनी (Kidney) देने से इनकार कर दिया, तो बौखलाए पति ने उस पर हमला कर दिया. इसके बाद आरोपी पति को पत्नी और बच्चे पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- घरवालों को पहचान भी नहीं पा रहा, कई दिन से भूखा; कहीं आप तो नहीं हो रहे इस बीमारी का शिकार

हैरान कर देगी वजह

दरअसल इस मामले में पीड़ित पत्नी ने कर्ज चुकाने में अपने पति साजन की मदद करने के लिए अपनी किडनी दान करने से इनकार कर दिया था. आपको बता दें कि साजन पर चार लाख रुपये का कर्ज था. 

हमारी सहयोगी वेबसाइट इंडिया डॉट कॉम में प्रकाशित खबर के मुताबिक इस कर्ज को चुकाने के लिए उसने अपनी पत्नी की एक किडनी मलप्पुरम जिले के एक निवासी को दान करने का सौदा किया था, जिसके बदले में उसे 9 लाख रुपये मिलने थे. लोन चुकाने के बाद बाकी के 5 लाख रुपये से वो अपनी जिंदगी ऐशो-आराम से बिताना चाहता था.

देश भर में फैले हैं एजेंट

जानकारों के मुताबिक किडनी को पाने के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. केरल समेत पूरे देश में ऐसे एजेंट हैं जो डोनर की तलाश में रहते हैं और जरूरत के हिसाब से किडनी उन्हें बेच दी जाती है, जिन्हें इसकी तत्काल जरूरत होती है.

वहीं डील होने पर कि़डनी डोनर को कई जांचों से गुजरना पड़ता है जिसमें इस महिला ने किडनी देने से मना कर दिया. तो गुस्साएं पति ने उस पर हमला कर दिया. जिसके बाद थाने पहुंची महिला की शिकायत पर केस दर्ज हुआ. इस मामले की जांच अभी जारी है.

VIDEO

Trending news