J&K Encounter: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर
Advertisement

J&K Encounter: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर

Jammu-Kashmir Shopian Encounter: शोपियां के जैनापोरा इलाके के बडीगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में कुल 4 आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

 

J&K Encounter: शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर (Jammu-kashmir) के शोपियां (Shopian) के जैनापोरा इलाके के बडीगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में कुल 4 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. सुरक्षाबलों को 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. 

2 सैनिकों की हुई मौत

गौरतलब है कि कनिपोरा गांव के पास एक सूमो वाहन के पलट जाने से सेना के 2 जवानों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों का कहना है कि 44 आरआर चौगाम कैंप के जवानों को ले जा रहा टाटा सूमो वाहन सड़क से फिसल कर पलट गया, जिससे सेना के 5 जवान घायल हो गए. जवान शोपियां में मुठभेड़ स्थल की ओर जा रहे थे, उसी वक्त ये हादसा हुआ.

यह भी पढ़ें: शादी से पहले ही हो गए दूर! IAS प्रदीप गवांडे का हुआ ट्रांसफर

घायल सिपाहियों का चल रहा इलाज

घायल सिपाहियों को जिला अस्पताल शोपियां ले जाया गया. जहां उनमें से 2 की पहचान हवलदार राम अवतार और सिपाही पवन गौतम के रूप में हुई. शेष घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल श्रीनगर रेफर कर दिया गया है.

ऐसे शुरू हुई मुठभेड़

IGP कश्मीर विजय कुमार ने कहा, 'पहले मारे गए 2 आतंकवादियों के अलावा 2 और आतंकवादी मारे गए हैं, हालांकि पहचान का पता लगाया जा रहा है.' एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई की गई फिर मुठभेड़ शुरू हो गई.

जनवरी से अब तक 37वीं मुठभेड़

उल्लेखनीय है कि इस साल जनवरी से अब तक यह 37वीं मुठभेड़ है और सुरक्षाबलों ने इस साल कश्मीर घाटी में 51 आतंकवादियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की है. जबकि अब तक 26 सक्रिय आतंकियों और 166 आतंकियों के साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

(इनपुट- राजू केरनी और मनीष शुक्ला)

LIVE TV

Trending news