Shraddha Murder Case: श्रद्धा का कत्ल कर आफताब ने Google पर खोजा था खून साफ करने का तरीका, नए खुलासों से सब हैरान
Advertisement
trendingNow11441536

Shraddha Murder Case: श्रद्धा का कत्ल कर आफताब ने Google पर खोजा था खून साफ करने का तरीका, नए खुलासों से सब हैरान

Delhi News: दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की और बाद में शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाने लगा. 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी आफताब

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दावा किया कि जघन्य श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या करने के बाद खून साफ करने की विधि गूगल की थी और मानव शरीर रचना के बारे में पढ़ा था.

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आफताब ने 18 मई को श्रद्धा की हत्या की और बाद में शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाने लगा. उसने पुलिस को बताया कि उसने मानव शरीर रचना के बारे में पढ़ा था ताकि शरीर को काटने में मदद मिल सके.

पुलिस ने कहा कि उन्होंने आफताब के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को जब्त कर लिया है और इसकी पूरी जांच की जाएगी. गैजेट्स और गूगल सर्च हिस्ट्री को वेरिफाई करने के बाद पुलिस आफताब के कबूलनामे को साबित कर सकती है.

छह महीने पुराने ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझा
बता दें दिल्ली पुलिस ने छह महीने पुराने ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाया, और एक व्यक्ति को अपनी 28 वर्षीय लिव-इन पार्टनर की हत्या करने, उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने और राष्ट्रीय राजधानी में और उसके आसपास विभिन्न स्थानों पर फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया.

पुलिस ने सोमवार को कहा कि आरोपी की पहचान मुंबई निवासी आफताब अमीन पूनावाला (28) के रूप में हुई है, जिसे मृतका के पिता की शिकायत के आधार पर शनिवार को पकड़ा गया और उसे पांच दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

आफताब और श्रद्धा एक डेटिंग साइट पर मिले और बाद में छतरपुर में किराए के मकान में साथ रहने लगे. दिल्ली पुलिस को श्रद्धा के पिता से शिकायत मिली और 10 नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई.

आफताब ने केमिकल से फर्श से खून के धब्बे साफ किए 
पुलिस ने बताया कि आफताब ने गूगल पर सर्च करने के बाद कुछ केमिकल से फर्श से खून के धब्बे साफ किए और दाग लगे कपड़ों को डिस्पोज कर दिया. उसने शव को बाथरूम में शिफ्ट कर दिया और पास की एक दुकान से फ्रिज खरीद लिया. बाद में उसने शव के छोटे-छोटे टुकड़े कर फ्रिज में रख दिए. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई की श्रद्धा वाकर (27) आफताब से मुंबई के एक कॉल सेंटर में काम करने के दौरान मिलीं.

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), दक्षिण दिल्ली अंकित चौहान ने, ‘दोनों मुंबई में एक डेटिंग एप के जरिए मिले. वे तीन साल से लिव-इन रिलेशनशिप में थे और दिल्ली शिफ्ट हो गए थे. दोनों के दिल्ली शिफ्ट होने के तुरंत बाद, लड़की ने उस पर शादी करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया.’

चौहान ने कहा, “दोनों में अक्सर झगड़ा होता था और यह नियंत्रण से बाहर हो जाता था. 18 मई को हुई इस विशेष घटना में, उस व्यक्ति ने अपना आपा खो दिया और लड़की गला घोंट दिया. ”

डीसीपी चौहान ने कहा, ‘आरोपी ने हमें बताया कि उसने उसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए और उसके अंगों को छतरपुर एन्क्लेव के जंगल क्षेत्र में पास के इलाकों में फेंक दिया. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच चल रही है.’

लड़की के शरीर के 35 टुकड़े किए
आफताब ने कथित तौर पर लड़की के शरीर के 35 टुकड़े किए, एक रेफ्रिजरेटर खरीदा और उसमें उन्हें रखा. सूत्रों ने कहा कि बाद में उसने अगले 18 दिनों तक रात के दौरान दिल्ली और आसपास के विभिन्न स्थानों पर शरीर के टुकड़ों को ठिकाने लगाना शुरू कर दिया.

सूत्रों ने आगे कहा, आफताब रोज उसी कमरे में सोता था, जहां उसने श्रद्धा की हत्या करने के बाद शव के टुकड़े किए थे. वह फ्रिज में रखकर चेहरा देखता था. आफताब ने शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद फ्रिज साफ किया था.

सूत्रों ने बताया कि श्रद्धा से पहले भी आफताब के कई लड़कियों से संबंध थे. अपराध करने से पहले, उन्होंने अमेरिकी अपराध ड्रामा सीरीज डेक्सटर सहित कई अपराध फिल्में और वेब सीरीज भी देखीं.

सितंबर में श्रद्धा के दोस्त ने उसके परिवार को बताया कि पिछले ढाई महीने से श्रद्धा से उसका कोई संपर्क नहीं था और उसका मोबाइल नंबर भी बंद था. श्रद्धा के परिवार ने उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स को भी चेक किया और इस दौरान कोई अपडेट नहीं पाया.

नवंबर में श्रद्धा के पिता पालघर (महाराष्ट्र) निवासी विकाश मदन वॉकर ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. शुरुआती जांच में श्रद्धा की लास्ट लोकेशन दिल्ली में मिली और इसी के आधार पर केस दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया.

(इनपुट - ANI)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news