close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आर्टिकल 370 : धीरे-धीरे सामान्य हो रही स्थिति, कठुआ और सांबा में खुले स्कूल, बाजार भी बहाल

ईद से पहले यह आखिरी शुक्रवार है. इसको लेकर प्रशासन ने एहतियातन इंतजाम भी किए हैं.

आर्टिकल 370 : धीरे-धीरे सामान्य हो रही स्थिति, कठुआ और सांबा में खुले स्कूल, बाजार भी बहाल
जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रही है स्थिति. (तस्वीर- ANI)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद प्रदेश में आर्टिकल 144 लगा दिया गया है. स्कूल, कॉलेज और दुकानें बंद कर दी गईं थीं. अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है. जम्मू के कठुआ और सांबा में आज यानी शुक्रवार को स्कूल खुले. इसके अलावा जम्मू रीजन के आठ जिलों में अभी भी स्कूल बंद है. इसके अलावा उधमपुर, जम्मू, सांबा और कठुआ में आज दुकानें भी खुलीं.

इन जिलों में स्थिति सामान्य है. लोग अपने काम में व्यस्त हैं. यातायात की सेवा भी बहाल कर दी गई है. प्राइवेट और सरकारी वाहन सड़कों पर दिख रहे हैं. मौबाइल और इंचरनेट सेवा अभी भी बंद है.

ईद से पहले यह आखिरी शुक्रवार है. इसको लेकर प्रशासन ने एहतियातन इंतजाम किए हैं. संवेदनशील इलाकों में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं. प्रशासन के अनुसार, जैसे-जैसे स्थिति सुधरेगी, बाकी जिलों में भी पांबदियों पर ढील दी जाएगी.

ज्ञात हो कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में जमीनी हकीकत का जायजा लेने पहुंचे. यहां लोगों ने उन्हें हाथों-हाथा लिया. डोभाल ने भी आम जनता की भावनाओं का ख्याल रखते हुए राह चलते ही उनके साथ बिरयानी का लुत्फ उठाया. इस दौरान डोभाल ने आम लोगों से बातचीत भी की. जमीनी हकीकत समझने की कोशिश की.

लाइव टीवी देखें-: