बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति बद से बदतर.. 12वीं की छात्रा ने भारत सरकार के नाम लिखी चिट्ठी वायरल
Advertisement
trendingNow12373423

बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति बद से बदतर.. 12वीं की छात्रा ने भारत सरकार के नाम लिखी चिट्ठी वायरल

Bangladesh News: मैं जानती हूं कि भारत सरकार हमारे लिए चिंतित है और मदद के लिए भी कोशिश कर रही होगी लेकिन जितना देर होगा उतना हमारा नुकसान होगा. जमीन पर हालात  कहीं ज्यादा खराब हैं.

बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति बद से बदतर.. 12वीं की छात्रा ने भारत सरकार के नाम लिखी चिट्ठी वायरल

Hindus In Bangladesh: बांग्लादेश में चुनी हुई सरकार के साथ जो हुआ वो तो दुनिया ने देखा ही, अब वहां अल्पसंख्यकों के साथ जो रहा है उसे भी दुनिया को देखना चाहिए. जो दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं सामने आ रही हैं वो भयानक हैं. . इसी बीच सोशल मीडिया पर बांग्लादेश में 12वीं में पढ़ने वाली हिंदू छात्रा का दर्द एक चिट्ठी के जरिए सामने आया है. कई सोशल मीडिया हैंडल्स पर ये चिट्ठी वायरल हो रही है. इसमें भारत सरकार और पीएम मोदी से गुजारिश की गई है कि वे बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की मदद करें. 

मैं जानती हूं कि..

इस चिट्ठी में लिखा गया है कि हम अपने देश में शांति से रहना चाहते हैं. मैं जानती हूं कि भारत सरकार हमारे लिए चिंतित है और मदद के लिए भी कोशिश कर रही होगी लेकिन जितना देर होगा उतना हमारा नुकसान होगा. असल में यह लड़की भारत सरकार से मदद मांग रही है. इस कथित चिट्ठी में लिखा गया है कि देश में हो रही हिंसा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं लेकिन जमीन पर हालात इससे कहीं ज्यादा खराब हैं.

शब्दों में बताना मुश्किल

लड़की ने यह भी लिखा कि बांग्लादेश में जिस तरह हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं उनको शब्दों में बताना मुश्किल है. महिलाओं और लड़कियां से निशाने पर हैं, उनको उत्पीड़न और रेप का शिकार होना पड़ रहा है. फिलहाल ये चिट्ठी वायरल हो रही है और सोशल मीडिया पर इसे लोग जमकर शेयर कर रहे हैं.

उधर नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री मोहम्मद यूनुस गुरुवार को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के तौर पर शपथ लेंगे. इससे पहले बुधवार को उन्होंने सभी से “शांति कायम करने” और “हर प्रकार की हिंसा से बचने” की अपील की. वहीं दूसरी ओर प्राधिकारी कानून-व्यवस्था पर नियंत्रण करने में जुटे हैं. शेख हसीना के अपदस्थ होने के बाद देश के सुरक्षा महकमे में बड़ा फेरबदल किया गया है. सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमां ने बुधवार को घोषणा की कि अंतरिम सरकार बृहस्पतिवार को रात करीब आठ बजे शपथ लेगी. 

यह भी कहा गया कि सलाहकार परिषद में 15 सदस्य हो सकते हैं. जनरल जमां ने कहा कि सशस्त्र बल यूनुस को हरसंभव सहायता प्रदान करेंगे. मंगलवार को नजरबंदी से मुक्त हुईं बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी बीएनपी की अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने यूनुस के विचारों का समर्थन करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए “क्रोध” या “प्रतिशोध” नहीं बल्कि “प्रेम और शांति” की आवश्यकता है. यूनुस ने शीर्ष पद के लिए उनका नाम आगे करने वाले छात्र आंदोलन के समन्वयकों को “बहादुर छात्र” कहते हुए बधाई दी.

अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा के ज्यादा मामले

इस समय बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. सोमवार को लोकप्रिय लोक बैंड ‘जोलर गान’ के प्रमुख राहुल आनंद के आवास पर बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की गई, जिससे गायक और उनके परिवार को एक गुप्त स्थान पर शरण लेनी पड़ी. ‘जोलर गान’ के संस्थापक सदस्यों में से एक सैफुल इस्लाम ने बताया कि भीड़ ने आवास का मुख्य प्रवेश द्वार तोड़ने के बाद तोड़फोड़ और लूटपाट शुरू कर दी और फर्नीचर, शीशों से लेकर कीमती सामान तक लूट ले गए. भीड़ ने राहुल आनंद के 3,000 संगीत वाद्य यंत्रों के साथ पूरे मकान को आग के हवाले कर दिया. 

Trending news