निजामुद्दीन में धार्मिक सभा में शामिल होने वाले 6 लोगों की कोरोना से मौत, कार्यक्रम में शामिल थे 1400 लोग
Advertisement

निजामुद्दीन में धार्मिक सभा में शामिल होने वाले 6 लोगों की कोरोना से मौत, कार्यक्रम में शामिल थे 1400 लोग

दिल्ली के निजामुद्दीन में 13 मार्च से 15 मार्च के बीच तब्लीगी जमात की धार्मिक सभा में भाग लिया था.

निजामुद्दीन की धार्मिक सभा में शामिल हुए 6 लोगों की कोरोना से मौत.

हैदराबाद: तेलंगाना में उन 6 लोगों की कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के कारण मौत हो गई जिन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में 13 मार्च से 15 मार्च के बीच तब्लीगी जमात की धार्मिक सभा में भाग लिया था. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार "दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके के मरकज़ में 13 मार्च से 15 मार्च तक एक धार्मिक सभा में भाग लेने वाले कुछ लोगों में COVID-19 का संक्रमण फैल गया है. इस सभा में भाग लेने वालों में तेलंगाना के भी कुछ लोग शामिल थे."

  1. तेलंगाना सरकार ने 6 लोगों के मरने की पुष्टि की
  2. दिल्ली के निजामुद्दीन में 13 मार्च से 15 मार्च  के बीच हुई थी धार्मिक सभा
  3. इस सभा में शामिल हुए थे 1400 लोग

गौरतलब है तेलंगाना की सरकार की तरफ से जारी हुए इस बयान में बताया गया है कि जिन 6 लोगों की मौत हुई है, उनमें से 2 की मौत गांधी अस्पताल में और 2 की मौत निजी अस्पतालों में हुई. बाकी बचे दो लोगों में एक व्यक्ति की मौत निजामाबाद और दूसरे की मौत गडवाल शहर में हुई.

बता दें कि दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में कुछ दिनों पहले पाबंदियों के बावजूद एक बड़ा धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था. इस कार्यक्रम में करीब 1400 लोग शामिल थे. सोमवार रात को इनमें से 34 लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इनमें से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. अब निजामुद्दीन इलाके में जमा हुए सभी 1400 लोगों को कोरोना जांच के लिए अस्पताल भेजा रहा है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस्लामिक संगठन तब्लीग जमात पर FIR दर्ज करने का आदेश दिया है. इन पर लॉकडाउन के दौरान कार्यक्रम कर बड़ी संख्या में लोगों को जमा करने का आरोप है.

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: 6 दिन के लॉकडाउन में मिली 6 सीखों का विश्लेषण

ये कार्यक्रम सुन्नी इस्लाम से संबंधित संस्था तबलीगी जमात का था जो सालभर चलता है. इस कार्यकम्र में हिस्सा लेने के लिए 1400 लोग निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के सेंटर पर आए थे. इनमें 100 विदेशियों के अलावा, देश के अलग अलग राज्यों से आए लोग भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: कोरोना वायरस के संक्रमण पर इटली, स्पेन और अमेरिका से भारत ने क्या सीख ली?

अब इस मामले की जांच विश्व स्वास्थ्य संगठन, दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग और दिल्ली पुलिस मिलकर कर रही है. इस घटना के बाद अब तक 300 लोगों को यहां से निकाल कर अलग-अलग जगहों पर रखा गया है.

LIVE TV

Trending news