Zee Rozgar Samachar

15 साल तक अमेठी के सांसद रहे राहुल, गरीबों के लिए नहीं खुलवा पाए CT स्कैन सेंटर : स्मृति

स्मृति ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल विकास को लेकर BJP सरकार पर तंज करते हैं लेकिन उन्होंने खुद अपने लोकसभा क्षेत्र मे विकास के काम नहीं किए हैं.

15 साल तक अमेठी के सांसद रहे राहुल, गरीबों के लिए नहीं खुलवा पाए CT स्कैन सेंटर : स्मृति
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (फोटो साभार - ANI)

अमेठी (उप्र): अमेठी के दौरे पर आईं स्मृति ईरानी ने क्षेत्रीय सांसद  राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अमेठी के विकास के लिए कुछ नहीं किया है. केंद्रीय मंत्री ने अपने दौरे के दौरान अमेठी जिला चिकित्सालय में निःशुल्क सीटी स्कैन सुविधा का उदघाटन किया.

उन्होंने कहा, 'आजादी के बाद अमेठी में पहला सिटी स्कैन सेंटर आना अपने आप में इस बात का संकेत है कि राहुल गांधी ने लोकसभा क्षेत्र में विकास के हालात कितने खराब हैं. स्मृति ने कहा, 15 साल तक जो सांसद रहें वो एक सीटी स्कैन सेंटर तक नहीं खुलवा पाए गरीबों के लिए. ' 

'राहुल ने नहीं किए अपने क्षेत्र में काम'
स्मृति ने क्षेत्रीय सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल विकास को लेकर भाजपा की सरकार पर तंज करते हैं लेकिन उन्होंने खुद अपने लोकसभा क्षेत्र मे विकास के काम नहीं किए हैं, जिसका परिणाम है कि 10 साल तक कांग्रेस नीत यूपीए सरकार होने के बाद भी अमेठी में इलाज की समुचित सुविधा तक उपलब्ध नहीं हो सकी.

स्मृति ईरानी ने राजेश मसाला फैक्ट्री मे आयोजित कार्यक्रम मे राघवराम विद्यापीठ की आधारशिला रखी और 5000 गरीबों को कम्बल का वितरण किया. ईरानी ने गरीबो की मदद के लिए राजेश मसाला फैक्ट्री की तरफ से एक करोड रूपये का चेक राघव राम सेवा संस्थान को सौपा.

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने अमेठी में विकास के अनेक काम किए हैं. गांधी परिवार लंबे समय से यहां का प्रतिनिधित्व कर रहा है लेकिन उसने यहां की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया. राहुल अमेठी नहीं आते थे. मैंने 2014 में यहां से चुनाव हारने के बाद कहा था कि मैं उन्हे अमेठी बार बार आने के लिए मजबूर कर दूंगी. उसमें मैं सफल रही.

(इनपुट - भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.