आपकी याचिका में टाइपिंग की गलतियां, मुझे... हाई कोर्ट जज ने सोमनाथ भारती को जमकर सुना दिया
Advertisement
trendingNow12347487

आपकी याचिका में टाइपिंग की गलतियां, मुझे... हाई कोर्ट जज ने सोमनाथ भारती को जमकर सुना दिया

Somnath Bharti News: बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज के निर्वाचन पर सवाल खड़ा करते हुए आप नेता सोमनाथ भारती दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे थे, लेकिन उनकी याचिका में गलतियों की वजह से जज साहब ने फटकार लगा दी.

आपकी याचिका में टाइपिंग की गलतियां, मुझे... हाई कोर्ट जज ने सोमनाथ भारती को जमकर सुना दिया

Somnath Bharati petition typographical errors: आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती (AAP Leader Somnath Bharti) बीजेपी सांसद बांसुरी स्वाराज के खिलाफ याचिका लेकर दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे थे, लेकिन जज साहब ने उन्हें ही जमकर सुना दिया. सुनवाई के दौरान जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा ने सोमनाथ भारती को फटकार लगाई और कहा कि आपकी याचिका में टाइपिंग की कई गलतियां है. बता दें कि सोमनाथ भारती ने कथित भ्रष्ट आचरण के आधार पर लोकसभा चुनाव में बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) के निर्वाचन पर सवाल खड़ा किया है और हाईकोर्ट में याचिक दायर की है.

आपकी याचिका में टाइपिंग की गलतियां, मुझे...: हाई कोर्ट

सुनवाई के दौरान जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह ने कहा, 'आपकी याचिका में टाइपोग्राफिकल त्रुटियां हैं. मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है. इसलिए, मैं नोटिस जारी नहीं कर सकता.' दिल्ली हाई कोर्ट ने आप नेता सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) से कहा कि वे नई दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा नेता बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) के सांसद के रूप में निर्वाचन को चुनौती देने वाली अपनी याचिका में की गई गलतियों को सुधारें. अब मामले की अगली सुनवाई 13 अगस्त को होगी.

नोटिस आया तो कोर्ट में दूंगी हर सवाल का जवाब: बांसुरी स्वराज

सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) पर तंज कसते हुए बांसुरी स्वराज (Bansuri Swaraj) ने कहा कि सोमनाथ भारती को हार पचाने में दिक्कत हो रही है. उन्होंने आगे कहा कि आगामी चुनाव में उनकी पार्टी उन्हें टिकट देगी भी या नहीं इस पर प्रश्नचिह्न लग गया है. मैं आम आदमी पार्टी के किसी भी झूठ के सामने झुकने वाली नहीं हूं, उन्होंने एक झूठ का पुलिंदा बांधा है. सोमनाथ भारती की याचिका पर बांसुरी स्वराज ने कहा कि अगर कोर्ट नोटिश इश्यू करता है तो उनके एक-एक सवाल का जवाब मैं कोर्ट में दूंगी.'

नई दिल्ली सीट पर बांसुरी स्वराज ने दर्ज की थी जीत

बता दें कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली की सभी सात सीटों पर जीत दर्ज की थी. पूर्वी केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने नई दिल्ली लोकसभा सीट पर जीत का परचम लहराया था और आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती को 78,370 वोटों से मात दी थी. बांसुरी स्वराज को नई दिल्ली सीट से 4,53,185 वोट मिले थे, जबि आप नेता सोमनाथ भारती को 3,74,815 वोट मिले थे.

Trending news