Agneepath Scheme: सोनिया गांधी ने प्रदर्शनकारियों से की हिंसा छोड़ने की अपील, अग्निपथ योजना पर उठाए ये सवाल
Advertisement
trendingNow11224823

Agneepath Scheme: सोनिया गांधी ने प्रदर्शनकारियों से की हिंसा छोड़ने की अपील, अग्निपथ योजना पर उठाए ये सवाल

Agneepath Scheme: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 'अग्निपथ' योजना के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को लेकर युवाओं के लिए एक संदेश दिया है. उन्होंने युवाओं से एक अपील की है. 

Agneepath Scheme: सोनिया गांधी ने प्रदर्शनकारियों से की हिंसा छोड़ने की अपील, अग्निपथ योजना पर उठाए ये सवाल

Agneepath Scheme: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए केंद्र की 'अग्निपथ' योजना को शनिवार को दिशाहीन बताया और कहा कि उनकी पार्टी इसे वापस करवाने के लिए संघर्ष का वादा करती है. उन्होंने इस योजना का विरोध कर रहे युवाओं से अपनी मांगों के लिए शांतिपूर्ण और अहिंसक ढंग से आंदोलन करने की अपील की.

युवाओं के लिए सोनिया का संदेश 

देश के युवाओं के नाम एक संदेश में गांधी ने कहा, 'मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए 'सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए नई योजना' की घोषणा की, जोकि पूरी तरह से दिशाहीन है.' उनके लिए अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा करते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि युवाओं के साथ-साथ, कई पूर्व सैनिकों और रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाये हैं.

भर्ती में देरी पर भी की बात 

सोनिया गांधी ने कहा कि वह सेना में लाखों पद खाली होने के बावजूद भर्ती में तीन साल की देरी को लेकर युवाओं के दर्द को समझ सकती हैं. उन्होंने कहा, 'वायुसेना में भर्ती की परीक्षा देकर परिणाम और नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ भी मेरी पूरी सहानुभूति है.'

शांतिपूर्ण आंदोलन की अपील 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती से खड़ी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने और आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है.' उन्होंने कहा, 'हम एक सच्चे देशभक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम एवं शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने अपनी आवाज उठायेंगे. मैं आपसे भी अनुरोध करती हूं कि अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण एवं अहिंसक ढंग से आंदोलन करें. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है.'

सोनिया की श्वास नली में है संक्रमण 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इन दिनों अस्पताल में भर्ती हैं और श्वास नली में संक्रमण और कोविड-19 के बाद की जटिलताओं के लिए उनका उपचार जारी है और वह चिकित्सकों की सघन निगरानी में हैं.

इसे भी पढ़ें: Agnipath Scheme: अब रक्षा मंत्रालय ने दी अग्निवीरों को सौगात, इन नौकरियों में मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण

योजना के खिलाफ चल रहा हिंसक विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है कि सशस्त्र बलों में भर्ती से संबंधित 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ युवा देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. कई जगहों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए हैं और उग्र युवकों ने कई जगहों पर ट्रेन में आग लगा दी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है. (इनपुट: भाषा)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news