सरकार लोगों की आवाज दबा रही है, कांग्रेस पार्टी प्रदर्शनकारियों के साथ: सोनिया गांधी

 नागरिकता कानून को लेकर पूरे देश में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों के बीच कांग्रेस  की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपना वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा है कि सरकार लोगों की आवाज दबा रही है.

सरकार लोगों की आवाज दबा रही है, कांग्रेस पार्टी प्रदर्शनकारियों के साथ: सोनिया गांधी
सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार लोगों के खिलाफ ताकत का इस्तेमाल कर रही है.

नई दिल्ली: नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर पूरे देश में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपना वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा है कि सरकार लोगों की आवाज दबा रही है, कांग्रेस पार्टी प्रदर्शनकारियों के साथ है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी आवाज रखने का हक है. सरकार लोगों के खिलाफ ताकत का इस्तेमाल कर रही है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा, "नागरिकता संशोधन कानून भेदभावपूर्ण है. नोटबंदी की तरह एक बार फिर एक-एक व्यक्ति को अपनी एवं अपने पूर्वजों की नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ेगा." 

इसी बीच, दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया है. जामा मस्जिद से शुरू हुआ प्रदर्शन दिल्ली के कई इलाकों में फैल गया है. प्रदर्शनकारियों ने दरियागंज में पुलिस थाने के बाहर एक कार को आग लगा दी गई. वहीं दिल्ली गेट पर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा. 

LIVE टीवी: 

दिल्ली स्थित जामा मस्जिद पर शुक्रवार की नमाज के बाद भारी विरोध-प्रदर्शन देखने को मिला. इसके बाद कई स्थानों पर निषेधाज्ञा के बावजूद भीड़ इकट्ठा हुई और प्रदर्शन किया. यहां तक कि कुछ महिला प्रदर्शनकारियों को भी प्रदर्शन में देखा गया. इसी भीड़ ने शांतिपूर्ण मार्च निकालने के नाम पर दौरान दिल्ली गेट और दरियागंज इलाके में उपद्रव किया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और डीसीपी थाने के बाहर खड़ी कार को आग लगा दी.

16 मेट्रो स्टेशन बंद
प्रदर्शकारियों के हंगामे को देखते हुए केंद्रीय सचिवालय, चावड़ी बाजार, चांदनी चौक, राजीव चौक, दिल्ली गेट, लाल किला, जामा मस्जिद, खान मार्केट, जनपथ, प्रगति मैदान, मंडी हाउस, जामिया मिलिया इस्लामिया, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, शिव विहार और जौहरी एन्क्लेव मेट्रो स्टेशनों को फिलहाल बंद कर दिया गया है. इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी.