अमित शाह और सोनिया ने पंजाब आतंकवादी हमले की निंदा की
Advertisement
trendingNow1265130

अमित शाह और सोनिया ने पंजाब आतंकवादी हमले की निंदा की

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को पंजाब में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की और अलगाववादी आतंकवादी हमलों की बढ़ती प्रवृत्ति को लेकर चिंता जतायी।

अमित शाह और सोनिया ने पंजाब आतंकवादी हमले की निंदा की

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने सोमवार को  पंजाब के गुरदासपुर जिले में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की जिसमें एक पुलिस अधीक्षक सहित सात व्यक्ति मारे गए।

शाह ने हमले की निंदा की और इसे असफल करने में सुरक्षा बलों की भूमिका की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी प्रयास से कड़ाई से निपटा जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज पंजाब में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की और अलगाववादी आतंकवादी हमलों की बढ़ती प्रवृत्ति को लेकर चिंता जतायी।

सोनिया ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसी ताकतों के खिलाफ मजबूती से खड़ी है। उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों एवं मारे गए अन्य लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जतायी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, ‘दीनानगर में बेगुनाह लोगों पर हमला अत्यंत निंदनीय है और यह शांति के शत्रुओं का एक कायरतापूर्ण कृत्य है जिसे कड़ाई से निपटा जाएगा।’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा, ‘मेरी प्रार्थना उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने इस हमले में अपने प्राण गंवाये हैं।’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हमले की निंदा की और कहा, ‘हम पंजाब के बेगुनाह लोगों पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम पंजाब के लोगों के साथ हैं।’

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘आज लोग, सरकार और पंजाब की पुलिस ने आतंकवाद को हरा दिया है। बस चालक, नागरिकों और पुलिसकर्मियों के वीरतापूर्ण कार्य पर हमें गर्व है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं उन पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने आतंकवादियों से लड़ते हुए देश की सेवा में अपने प्राण न्योछावर कर दिये।’

एक बड़े आतंकवादी हमले में तीन आत्मघाती हमलावरों ने पंजाब के गुरदासपुर में एक चलती बस के यात्रियों पर हमला किया और बाद में एक पुलिस थाने पर धावा बोला। इस हमले में एक पुलिस अधीक्षक सहित सात व्यक्ति मारे गए। माना जा रहा है कि ये आतंकवादी पाकिस्तान से आये थे। सभी आतंकवादी दिनभर चले अभियान में मार गिराये गए।

Trending news