राष्ट्रपति भवन में ऐसे हुआ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे का स्वागत
Advertisement
trendingNow1416571

राष्ट्रपति भवन में ऐसे हुआ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे का स्वागत

भारत के चार दिवसीय दौरे पर आए दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां गांधी स्मृति गए थे. 

फोटो साभार : ANI

नई दिल्ली : भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आए दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे का मंगलवार (10 जून) को राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यहां उनकी अगवानी की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट में कहा कि एक विशेष सामरिक गठजोड़ जिसकी जड़ें सदियों पुराने ऐतिहासिक और सांस्कृतिक सम्पर्क में गहराई से जमी हैं. 

उल्लेखनीय है कि भारत के चार दिवसीय दौरे पर आए दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यहां गांधी स्मृति गए थे. यहां प्रधानमंत्री मोदी और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. 

 

 

 

इसके बाद मोदी और मून जे-इन ने महात्मा गांधी के पसंदीदा भजन सुने. इन भजनों को शास्त्रीय गायिका विद्या शाह ने गाया. सोमवार को ही प्रधानमंत्री मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने नोएडा के सेक्टर 81 में स्थित सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स की 35 एकड़ में फैली फैक्ट्री का भी उद्घाटन किया.

Trending news