आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया ‘स्पाइडर मैन’
Advertisement

आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया ‘स्पाइडर मैन’

दीवारों पर चढ़ने की अपनी क्षमता के कारण अपने सहयोगियों के बीच ‘स्पाइडर मैन’ के नाम से जाने जाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आया ‘स्पाइडर मैन’ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली: दीवारों पर चढ़ने की अपनी क्षमता के कारण अपने सहयोगियों के बीच ‘स्पाइडर मैन’ के नाम से जाने जाने वाले 24 वर्षीय संदिग्ध चोर को पुलिस ने उसके तीन साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आज बताया कि गिरोह उत्तर-पश्चिम, बाहरी, पश्चिमी दिल्ली और रोहिणी में सक्रिय था. इस गिरोह ने अब तक 50 से भी ज्यादा चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस की टीम काफी समय से इस गिरोह की तलाश में थी.

  1. पुलिस की गिरफ्त में आया ‘स्पाइडर मैन’
  2. कुछ ही सेकेंड में चढ़ जाता था इमारत
  3. चोर गिरोह की पुलिस को थी तलाश

उन्होंने बताया कि इन लोगों के पास से 50 लाख रुपये मूल्य का सामान बरामद किया है. जिसमें सोने और हीरों के 500 ग्राम गहनों के साथ ही 19 महंगी घड़ियां, लैपटॉप, महंगे फोन, दो स्कूटी और एक बाइक शामिल हैं. पुलिस को आरोपियों के पास से पांच कारतूस के साथ एक रिवाल्वर भी मिली है, जिसे उन्होंने कब्जे में ले लिया है.  गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जयप्रकाश (24), रवि कुमार (22), संजय गोयल (39) और प्रमोद कुमार शाद (48) के रूप में हुई है.

दरअसल दिल्ली पुलिस ने चोरी करने वाले एक गैंग को पकड़ा है जिसका एक शख्स स्पाइडरमैन के नाम से जाना जाता था. आरोपी का नाम जयप्रकाश बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ये संदिग्ध चोर कुछ ही सेकेंड में बहुमंजिला इमारत पर चढ़ जाया करता था. इसके लिए वो पीएनजी पाइप लाइन और ड्रेन पाइप लाइन का सहारा लेता था. इस गिरोह के बारे में पुलिस को सुराग सीसीटीवी फुटेज से लगा. 

जानकारी के अनुसार, लगातार हो रही चोरियों के कारण पुलिस भी दबाव में थी. चोर गिरोह को पकड़ने के लिए एक स्पेशन टीम का गठन किया गया था. मौर्या एनक्लेव में हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिला था, जिसमें चोर नजर आए थे. इसके बाद पुलिस ने गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की. गिरफ्तार किए गए चोर गिरोह के सदस्यों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. माना जा रहा है कि पूछताछ में इस गिरोह की चोरी की अन्य कई वारदातों के बारे में खुलासा हो सकता है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news