उज्जैन में महाकाल की सवारी के दौरान थूका, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन
Advertisement
trendingNow11785281

उज्जैन में महाकाल की सवारी के दौरान थूका, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन

पुलिस ने मामले में दो नाबालिग समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है. भारतीय दंड विधान की धारा 1860 के तहत 295 ए, 153 ए, 296, 505 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

उज्जैन में महाकाल की सवारी के दौरान थूका, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने लिया एक्शन

मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में सोमवार को एक धार्मिक जुलूस पर कुछ लोगों के कथित तौर पर थूकने का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि कथित घटना सोमवार को हुई, जिसके बाद हिंदू संगठनों ने खाराकुआ पुलिस थाने के बाहर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस तुरंत एक्टिव हो गई और केस दर्ज कर आरोपियों को पकड़ लिया. 

जानकारी के मुताबिक, शहर के टंकी चौराहे के समीप बाबा महाकाल की दूसरी सवारी के दौरान कुछ शरारती तत्व एक बिल्डिंग की छत पर चढ़कर नीचे की ओर थूक रहे थे. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) आकाश भूरिया ने संवाददाताओं को बताया कि आरोप है कि बाबा महाकाल की सवारी के जुलूस में शामिल लोगों ने कुछ युवाओं को एक इमारत की बालकनी पर खड़े होकर उन पर पानी थूकते हुए देखा. आरोप है कि जब श्रद्धालुओं के ऐसा करने से मना करने के बाद भी शरारती तत्व नहीं माने और थूकना जारी रखा. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही हिंदूवादी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया.

भूरिया के मुताबिक, बाद में जुलूस में शामिल लोगों ने इन युवाओं के कथित कृत्य का वीडियो बनाया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामले में दो नाबालिग समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है. भारतीय दंड विधान की धारा 1860 के तहत 295 ए, 153 ए, 296, 505 के तहत प्रकरण दर्ज किया है.

भूरिया के अनुसार, घटना के संबंध में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने के आरोप में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस पूछताछ में लड़कों ने अपनी सफाई में पानी पीने और कुल्ला करने की बात कही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news