विशाखापट्टनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में क्रेन गिरी, 11 की मौत
Advertisement

विशाखापट्टनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में क्रेन गिरी, 11 की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में क्रेन गिरने (crane collapse) से बड़ा हादसे की खबर आई है. यहां हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (Hindustan Shipyard Limited) में 11 लोगों की मौत हो गई है.  क्रेन गिरने के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई. समाचार एजेंसी ANI मुताबिक इस घटना में 11 लोगों की मौत हुई है.

विशाखापट्टनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में क्रेन गिरी, 11 की मौत

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिन्दुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड (Hindustan Shipyard Limited) में क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है.  क्रेन गिरने के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. हादसे में 11 लोगों की मौत हुई है. DSP सुरेश बाबू  ने मृतकों की पुष्टी की है. हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है.

  1. लोड टेस्टिंग के समय जमीं पर गिर गई क्रेन 
  2. 90 दिनों में विशाखापट्टनम में घटी तीसरी बड़ी घटना 
  3. जन सेना समर्थक राम कृष्ण के अनुसार, सेफ्टी ऑडिट न होने की वजह से लगातार हो रहे हादसे

जन सेना समर्थक राम कृष्ण के मुताबिक हादसा शनिवार (1 अगस्त) को 12 बजे के करीब हुआ. लोड टेस्टिंग के समय क्रेन गिर गई.  उन्होंने बताया कि विशाखापत्तनम में पिछले 90 दिनों में यह तीसरा हादसा है. इस दौरान सबसे पहले एलजी पॉलीमर कंपनी में गैस लीक हादसा हुआ. इसके बाद यहां कंटेनर यार्ड में एक धमाका हुआ और अब यह क्रेन गिरने का हादसा हुआ है.

ये भी देखें-

राम कृष्ण का कहना है कि, ये हादसे इसलिए हो रहे है क्योंकि यहां सेफ्टी ऑडिट नहीं हो रही है. सरकार को इसकी व्यवस्था करनी चाहिए और उन लोगों का लाइसेंस रद करना चाहिए जिनके यहां ऑडिट नहीं हुआ है.  हादसे के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने क्रेन दुर्घटना की सूचना मिलते ही विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस आयुक्त को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 

गौरतलब है कि 7 मई को विशाखापत्तनम स्थित एलजी पॉलिमर कंपनी की फैक्ट्री में गैस रिसाव की घटना हुई थी. इस दौरान कृत्रिम रबर बनाने में इस्तेमाल होने वाली गैस स्टीरीन के प्रभाव में आने से 11 लोगों की मौत हो गई थी,वहीं हजारों लोग प्रभावित हुए थे. कई आस-पास के लोग बेहोश भी हुए थे. 

(इनपुट: ANI से भी)

LIVE TV-

Trending news