अहमदाबाद: नित्यानंद आश्रम में SIT के सामने अचानक रोने लगीं दो बच्चियां, जानिए पूरा मामला

मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली बच्चियों को छह महीने पहले अहमदाबाद में नित्यानंद के आश्रम में लाया गया था.

अहमदाबाद: नित्यानंद आश्रम में SIT के सामने अचानक रोने लगीं दो बच्चियां, जानिए पूरा मामला
(सांकेतिक तस्वीर)

अहमदबाद: विवाद का दूसरा नाम बन चुके नित्यानंद आश्रम में बुधवार को दिन भर जांच का दौर चलता रहा. जांच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि जिसे देख पुलिस सोचने पर मजबूर हो गई. दिल्ली की दो बच्चियों ने एसआईटी की आश्रम में जांच के दौरान रोते-रोते पुलिस से कहा कि वे अपनी माता पिता के पास जाना चाहते हैं.

शिकायतकर्ता जनार्दन शर्मा की मिसिंग और उनके दोनों बच्चों के अपहरण और जबरन कैद कर के रखने की शिकायत को लेकर आश्रम में एसआईटी की टीम ने छापा मारा था. एसआईटी की टीम ने CWC के सदस्यों के मौजूदगी में आश्रम के कर्मचारी और बच्चों समेत 20 लोगों के बयान दर्ज किये है.

एसआईटी टीम ने आश्रम में लोगों के बयान दर्ज किए. इसी दौरान दो बच्चियां रोती हुई आईं और उनके माता-पिता के पास जाने की इच्छा व्यक्त की. जिसको लेकर CWC के सदस्यों की मौजूदगी में बच्चियों का बयान दर्ज किया गया और बच्चियों को सीडब्ल्यूसी में भेज दिया गया.

मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली बच्चियों को छह महीने पहले अहमदाबाद में नित्यानंद के आश्रम में लाया गया था. चाइल्ड वेल्फेयर समिति 9 और 10 वर्ष की आयु की दोनों बच्चियों की पूछताछ कर एसआईटी को रिपोर्ट सौंपेगी. उसके आधार पर यदि अगर बच्चियां चाहेंगी तो, उन्हें अपने माता पिता से संपर्क कर उनके पास भेज दिया जायगा. वहीं, अगर कोई बच्चियां पूछताछ में कोई अवैध प्रवृति के बारे में बताएंगी तो, पुलिस उस दिशा में भी जांच करेगी.