तिरंगे पर महबूबा मुफ्ती के विवादित बयान के बाद PDP के 3 नेताओं का इस्तीफा
Advertisement

तिरंगे पर महबूबा मुफ्ती के विवादित बयान के बाद PDP के 3 नेताओं का इस्तीफा

जम्मू क्षेत्र से पीडीपी के तीन नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को लेकर बयान दिये जाने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू क्षेत्र से पीडीपी के तीन नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को लेकर बयान दिये जाने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. यह जानकारी पीडीपी सूत्रों ने यहां सोमवार (26 अक्टूबर) को दी. सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ नेताओं टी एस बाजवा, हसन अली वफा और बेद महाजन ने पीडीपी से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों ने बताया कि तीनों नेता महबूबा मुफ्ती के जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल होने तक तिरंगा झंडा नहीं उठाने संबंधी उनके बयान से नाखुश थे.

महबूबा मुफ्ती ने तिरंगा नहीं उठाने को लेकर की थी टिप्पणी
भाजपा नेताओं ने महबूबा मुफ्ती पर उनकी टिप्पणी को लेकर निशाना साधा था और कहा था कि उनके देशद्रोही बयान को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा था कि उन्हें तब तक चुनाव लड़ने या राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा उठाने में कोई दिलचस्पी नहीं है जब तक पिछले साल पांच अगस्त को लागू किए गए संवैधानिक बदलाव वापस नहीं लिये जाते.

ये भी पढ़ें-झंडे को लेकर महबूबा मुफ्ती के बयान पर मचा बवाल, बीजेपी ने उपराज्यपाल से की ये मांग

उल्लेखनीय है कि केंद्र ने गत वर्ष पांच अगस्त को तत्कालीन राज्य का विशेष दर्जा समाप्त करने के साथ ही उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया था.

 

 

Trending news