गुजरात : इंजीनियर बेटी ने उठाई घर की जिम्मेदारी, शुरू किया होममेड सूप का बिजनेस
Advertisement
trendingNow1468159

गुजरात : इंजीनियर बेटी ने उठाई घर की जिम्मेदारी, शुरू किया होममेड सूप का बिजनेस

गुजरात के वडोदरा में की एक लड़की इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. कोमल ठाकुर नाम की इंजीनियर ने होममेड सूप का बिजनेस शुरू किया है. 

(फाइल फोटो)

रवि अग्रवाल/नियति त्रिवेदी, वडोदरा : गुजरात के वडोदरा में की एक लड़की इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. कोमल ठाकुर नाम की ये यंग गर्ल इंजीनियर है और अपनी मां की आर्थिक मदद करने के लिए कोमल ने होममेड सूप बेचना का बिजनेस शुरू किया है. कोमल के इस हेल्दी आइडिया को लोग भी खूब पसंद कर रहे हैं. कोमल कुकिंग से कमाई कर रही हैं लेकिन वो मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बनाना चाहती हैं. घर की माली हालात अच्छी नहीं होने की वजह से कोमल ने पैसे कमाने का ये तरीका ढूंढ निकाला है. 

पैसों की तंगी में भी कोमल ने किसी के सामने हाथ फैलाए बिना खुद मेहनत करके अपनी पढ़ाई पूरी की. कोमल 8 घंटे की नौकरी करने की बजाय वडोदरा के कमाटीबाग में सुबह से ही कई वैराइटी के होममेड सूप बनाकर बेचना शुरू कर देती हैं. कोमल रोज सुबह सात 4.30 बजे उठकर अदरक, गाजर, तुलसी और मिक्स वेजिटेबल सूप बनाती हैं. सुबह 6.30 बजे से 10 बजे तक कमाटीबाग में वॉक करने आने वाले लोगों को ये हेल्दी सूप बेचकर रोज लगभग 1000 रुपये कमा रही हैं. इसके अलावा कोमल लोकल एरिया में मॉडलिंग के प्रोजेक्ट्स से भी पैसे कमा लेती हैं. कोमल कहती हैं कि 5 दिन पहले ही उन्होंने काम शुरु किया है, जिसमें लोगों की अच्छी मदद मिल रही है. 

गुजरात : रास्ते में गिर गया लाखों रुपये भरा बैग, जिसे मिला उसने कर दिया शाबाशी वाला काम

कोमल के पिता उनके साथ नहीं रहते हैं. कोमल की मां एक ज्वैलरी शो रुम में नौकरी कर घर का गुजारा करती हैं. कोमल बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को अपना आदर्श मानती हैं, जिस वजह से कोमल ने हेयर स्टाइल भी कंगना जैसा रखा है. कोमल के पास सूप पीने आनेवाले लोग उनकी कहानी जानकर उनकी हिम्मत और मेहनत की तारीफ कर रहे हैं. 

Trending news