अजमेर शरीफ पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद, चढ़ाई चादर

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने कहा कि शिक्षा और सार्वजनिक क्षेत्र में महिला भागीदारी के मामले में केरल एक अव्वल राज्य है.

अजमेर शरीफ पहुंचे केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद, चढ़ाई चादर
राज्यपाल आरिफ मोहम्मद अजमेर शरीफ की दरगाह पर भी गए.

अजमेर: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद स्वामी विवेकानन्द के शिकागो भाषण की 150वीं सालगिरह के अवसर पर संगोष्ठी में भाग लेने अजमेर पहुंचे. संगोष्ठी में में उन्होने अपने संबोधन के दौरान राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने शिक्षा को महत्व देने की बात कही.

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने कहा कि शिक्षा और सार्वजनिक क्षेत्र में महिला भागीदारी के मामले में केरल एक अव्वल राज्य है. इसे अन्य राज्यों द्वारा मॉडल के रूप में अपनाना चाहिए. आरिफ मोहम्मद ने केरल की शिक्षा व्यवस्था और सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी की तारीफ की.

वहीं, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने इस बात पर बल दिया की केरल को मॉडल रूप में देखा जाना चाहिए और अन्य राज्य भी केरल की तर्ज पर अपने यहां शिक्षा और महिला अधिकारों के प्रति जागरूक होना चाहिए. 

साथ ही, राज्यपाल ने कहा कि विविधताओं से भरे इस देश में हर राज्य को दूसरे राज्य से सिखने की जरूरत है ताकि अच्छे कामों को अपनाया जा सके. राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी को कोट करते हुए कहा कि भारत देश अपने आप में बहुत सुंदर है. पर्यटन के लिए भी अब देश वासियों को विदेशो की बजाय देश के अलग अलग हिस्सों में जाना चाहिए ताकि घरेलू पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिल सके. 

वैसे तो केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने इस प्रेस वार्ता में सभी सवालों के खुल कर जवाब दिए लेकिन केरल में धर्मांतरण और हिंदूवादी संस्थानों के कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में वह अपने संवैधानिक पद का हवाला देते हुए जवाब देने से बचते नगर आए.

साथ ही, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद अजमेर शरीफ की दरगाह पर भी गए और वहां जाकर उन्होने मजार शरीफ पर मखमली चादर और अकीदत के फूल पेश किए. साथ ही आरिफ मोहम्मद ने अजमेर शरीफ में देश के लिए अमन चैन की दुआ मांगी.