दिल्ली में नहीं अब इस राज्य में कांग्रेस से गठबंधन चाहते हैं अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने आप कांग्रेस गठबंधन के बारे में कहा,‘दिल्ली में कांग्रेस की जरुरत नहीं है. दिल्ली में हम बिना कांग्रेस के सातों सीटें जीत सकते हैं.’

दिल्ली में नहीं अब इस राज्य में कांग्रेस से गठबंधन चाहते हैं अरविंद केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में कांग्रेस से आप के गठबंधन की जरुरत पर बल देते हुए कहा है कि दिल्ली में गठबंधन की कोई जरूरत नहीं है. वहीं पंजाब, दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस से साथ गठबंधन पर असमंजस के बीच पंजाब इकाई के नेताओं को राज्य में कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने की बात मतदाताओं के बीच स्पष्ट करने को कहा है. 

टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू द्वारा तेलंगाना के विजयवाड़ा में आयोजित आंदोलन में शिरकत करने आए केजरीवाल ने एक इंटयव्यू में आप कांग्रेस गठबंधन के बारे में कहा,‘दिल्ली में कांग्रेस की जरुरत नहीं है. दिल्ली में हम बिना कांग्रेस के सातों सीटें जीत सकते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हरियाणा में गठबंधन की जरूरत है. हमें समझ नहीं आ रहा है कि कांग्रेस इसके लिए क्यों नहीं मान रही है.’

उल्लेखनीय है कि आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर जारी गितिरोध के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं की है. वहीं आप ने दिल्ली में सातों सीट पर उम्मीदवार घोषित कर प्रचार अभियान तेज कर दिया है. 

पंजाब इकाई को केजरीवाल ने निर्देश
केजरीवाल ने शुक्रवार को पार्टी की पंजाब इकाई के नेताओं से कहा कि वे राज्य में आप कांग्रेस गठबंधन की अफवाहों को खारिज कर जनता के बीच स्थिति को स्पष्ट करें कि गठबंधन नहीं होगा. 

उन्होंने बैठक में शामिल आप की पंजाब इकाई के संयोजक भगवंत मान और राज्य की 13 में से आठ सीटों पर घोषित उम्मीदवारों को कहा है कि मतदाताओं के बीच आप कांग्रेस गठबंधन के बारे में भ्रम को दूर करना जरूरी है. इसके लिए उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि वे मतदाताओं को बतायें कि पंजाब में आप कांग्रेस गठबंधन नहीं होगा. पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी.